प्रधानमंत्री के प्रयासों ने स्वच्छ भारत को एक आंदोलन बनाया: रघुवर दास

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   18:19
प्रधानमंत्री के प्रयासों ने स्वच्छ भारत को एक आंदोलन बनाया: रघुवर दास

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में भी प्रधानमंत्री के इस अभियान को आंदोलन बनाकर कार्य किया जा रहा है। अब राज्य का गांव-गांव, शहर शहर स्वच्छता के मामले में आदर्श बनने की ओर बढ़ रहा है।

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को स्वच्छ भारत अभियान के लिए बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से अमेरिका में ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किए जाने पर, उन्हें बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने मोदी को बधाई देते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से ‘स्वच्छ भारत अभियान’ देश में एक आंदोलन बन गया।

रघुवर दास ने कहा, ‘‘हर भारतीय के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गेट्स फाउंडेशन द्वारा ‘ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया है। यह भारत को स्वच्छता और इसमें सुधार करने में मिली सफलता के लिए एक बड़ी मान्यता है।’’

इसे भी पढ़ें: 370 से मिली आजादी, अब मंदिरों के जीर्णोद्धार की बारी

गौरतलब है कि बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से कल अमेरिका में प्रधानमंत्री कोग्लोबल गोलकीपर अवार्ड सम्मान दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में भी प्रधानमंत्री के इस अभियान को आंदोलन बनाकर कार्य किया जा रहा है। अब राज्य का गांव-गांव, शहर शहर स्वच्छता के मामले में आदर्श बनने की ओर बढ़ रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।