जेल में संदिग्ध हालात में कैदी की मौत, पिता ने मौत पर जताया संदेह

prisoner dies in jail
प्रतिरूप फोटो
जींद में जिला कारागार में सोमवार शाम को संदिग्ध हालात में एक कैदी की मौत हो गई। मृतक पांच दिन पहले जेल में पहुंचा था। गिरधारी ने बेटे की मौत पर संदेह जताया और कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जेल प्रशासन की बातों तथा चिकित्सक की बातों में भिन्नता है।

हरियाणा के जींद में जिला कारागार में सोमवार शाम को संदिग्ध हालात में एक कैदी की मौत हो गई। मृतक पांच दिन पहले जेल में पहुंचा था। न्यू इस्माइलपुर कालोनी निवासी सोनू (28) के खिलाफ रेलवे पुलिस थाना में वर्ष 2017 में चोरी का मामला दर्ज हुआ था, जिसे रेलवे पुलिस ने गत 17 अगस्त को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। इसके बाद अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। सोमवार दोपहर बाद सोनू को जेल कर्मियों द्वारा सामान्य अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें: पुजारी को बिस्तर पर कपड़े से बांधकर मंदिर में की लाखों की डकैती

घटना की सूचना पाकर सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया। सहायक जेल उपाधीक्षक धर्मचंद ने बताया कि मृतक नशे का आदी था और उसको चलने-फिरने में भी दिक्कत थी। उन्होंने कहा कि बाथरूम में गिरने से उसकी मौत हुई है। उन्होंने बताया कि बंदी बीमार भी था और उसका इलाज करवाया जा रहा था। मृतक के पिता गिरधारी ने बताया कि उसका बेटा पहले ट्रक चलाता था लेकिन वह नशे का आदी नहीं था। चार साल पुराने चोरी के मामले में रेलवे पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। गिरधारी ने बेटे की मौत पर संदेह जताया और कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जेल प्रशासन की बातों तथा चिकित्सक की बातों में भिन्नता है। उन्हें बेटे के बीमार होने की बात कह कर सामान्य अस्पताल बुलाया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़