दिल्ली में निजी शराब की दुकानें एक अक्टूबर से डेढ़ महीने के लिए बंद रहेंगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2021   07:01
दिल्ली में निजी शराब की दुकानें एक अक्टूबर से डेढ़ महीने के लिए बंद रहेंगी
प्रतिरूप फोटो

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकारी शराब की दुकानों को मांग में इजाफा होने की संभावना के मद्देनजर पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित करने को कहा गया है। दिल्ली में कुल 40 % निजी शराब दुकानें हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में निजी शराब की दुकानें एक अक्टूबर से डेढ़ महीने बंद रहेंगी जोकि कुल शराब दुकानों की करीब 40 फीसदी हैं।

दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के तहत 266 निजी शराब की दुकानों सहित सभी 850 शराब की दुकानें खुली निविदा के जरिए निजी कंपनियों को दे दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें: एनबीसीसी ने राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न विकास परियोजना की लागत बढ़ाकर 1,942 करोड़ रुपये की

नए लाइसेंस धारक शहर में शराब की खुदरा बिक्री 17 नवंबर से शुरू करेंगे। हालांकि, इस दौरान शराब की खुदरा बिक्री के लिए सरकारी शराब की दुकानें खुली रहेंगी।

ये सरकारी दुकानें 16 नवंबर को बंद हो जाएंगी। आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकारी शराब की दुकानों को मांग में इजाफा होने की संभावना के मद्देनजर पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित करने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने शुरू किया देशभक्ति पाठ्यक्रम , कहा दिल्ली का हर बच्चा सच्चे अर्थों में होगा देशभक्त





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...