कश्मीर से अनुछेद 370 हटाए जाने को प्रियंका ने बताया असंवैधानिक

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 13 2019 3:25PM
कश्मीर से अनुछेद 370 हटाए जाने को प्रियंका ने बताया असंवैधानिक
Image Source: Google

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है और इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

कश्मीर पर राहुल गांधी के हिंसक घटनाएं होने की खबरें के दावे के बाद उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अनुछेद 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह असंवैधानिक है। कश्मीर मामले में प्रियंका गांधी का यह पहला बयान है।

इसे भी पढ़ें: वादा निभाने को सोनभद्र पहुंची प्रियंका गांधी, 10 ग्रामीणों की हुई थी हत्या

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है और इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है। बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचकर यहां पर वह 17 जुलाई को हुए भूमि विवाद में मारे गए लोगों के आश्रितों और घायलों के पीड़ितों का हालचाल जाना। 

इसे भी पढ़ें: सोनभद्र जाएंगी प्रियंका, आदिवासी समुदाय और पीड़ित परिवार से करेंगी मुलाकात



कश्मीर के हालात को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राहुल गांधी के बीच भी जुबानी जंग लगातार जारी है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी द्वारा कश्मीर में हिंसा की खबर होने संबंधी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घाटी का दौरा कराने और जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए वह विमान भेजेंगे। जिस पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया कि राज्यपाल मलिक के राज्य की यात्रा करने के न्यौते को स्वीकार करता हूं। साथ ही कहा कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा लेकिन विमान की जरूरत नहीं है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video