नेताजी के अवशेषों को लाया जाए भारत, प्रियंका चतुर्वेदी ने PM मोदी से की अपील

Priyanka Chaturvedi
Prabhasakshi Image
अनुराग गुप्ता । Aug 18, 2022 12:24PM
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अनिता बोस फाफ का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में लिखा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर रहे हैं।

नयी दिल्ली। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अवशेषों को भारत वापस लाने की अपील की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्रालय को पत्र लिख यह अपील की है। आपको बता दें कि नेताजी की बेटी अनिता बोस फाफ ने सरकार से यही मांग की थी। उन्होंने कहा था कि नेताजी के अवशेषों को जापान से भारत लाया जाएं।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चतुर्वेदी ने MEA से मनदीप कौर के लिए मांगा न्याय, बोलीं- विदेशों में रह रहीं महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा की 3955 शिकायतें मिलीं 

इसी बीच प्रियंका चतुर्वेदी ने अनिता बोस फाफ का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में लिखा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर रहे हैं। नेताजी के अवशेषों को भारत लाया जाता है तो ये उनके बलिदान और देश के लिए किए गए समर्पण को लेकर सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि भारत की धरती पर लौटने की उनकी अंतिम इच्छा को पूरा करके भारत की स्वतंत्रता के प्रति नेताजी के बलिदान और समर्पण को याद करना हमारे लिए सबसे बड़ा सम्मान होगा। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अनीता बोस फाफ के अनुरोध को नोट कर लें और नेताजी के अवशेषों को घर लाने के लिए ऐसे सभी राजनयिक और अन्य उपाय शीघ्रता से करें और भारत के स्वतंत्रता संग्राम में उनके दुर्गम योगदान को स्वीकार करें।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, प्रियंका गांधी बोलीं- महंगाई से लड़ना श्रीराम का दिखाया रास्ता 

प्रियंका चतुर्वेदी ने आगे कहा कि यह वास्तव में हमारे पूर्वजों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। दरअसल, नेताजी की बेटी ने सरकार से अपील की थी कि जापान में मौजूद नेताजी के अवशेषों को भारत लाया जाए और उनका डीएनए टेस्ट कराया जाए।

अन्य न्यूज़