अनुच्छेद 370 हटाने के लिए जो प्रक्रिया अपनाई वह अलोकतांत्रिक है: तुषार गांधी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2019 2:32PM
अनुच्छेद 370 हटाने के लिए जो प्रक्रिया अपनाई वह अलोकतांत्रिक है: तुषार गांधी
Image Source: Google

गांधी ने कहा कि किसी कारोबारी की आत्महत्या पर तो देश भर में बहस व चर्चा हो जाती है लेकिन किसी किसान की आत्महत्या पर कोई आंसू नहीं बहाता। उन्होंने कहा कि राम के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है और भक्ति के नाम पर खून बहा रहे हैं लेकिन देश के लोग चुप्पी मारे बैठे हैं जो कि गंभीर चिंता की बात है।

जयपुर। महात्मा गांधी के पड़पोते तुषार गांधी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के लिए जो प्रक्रिया अपनाई वह अलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि इसमें किसी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।गांधी फाउंडेशन के अध्यक्ष तुषार गांधी ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘धारा 370 को हटाने में किसी तरह की लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें: अनुच्छेद 370: भारत-पाक तनाव पर चर्चा करने के लिए कुरैशी आनन-फानन में चीन रवाना

अगर कश्मीर के लोग भी ऐसा ही चाहते थे तो वहां भारी संख्या में सैन्य बल क्यों तैनान किया गया? देश में लोकतंत्र को दबाया जा रहा है।’’ गांधी ने कहा कि किसी कारोबारी की आत्महत्या पर तो देश भर में बहस व चर्चा हो जाती है लेकिन किसी किसान की आत्महत्या पर कोई आंसू नहीं बहाता। उन्होंने कहा कि राम के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है और भक्ति के नाम पर खून बहा रहे हैं लेकिन देश के लोग चुप्पी मारे बैठे हैं जो कि गंभीर चिंता की बात है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप