सोनिया समेत विपक्ष का संसद घेराव, JPC से कराई जाए राफेल डील जांच

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Aug 10 2018 11:12AM
सोनिया समेत विपक्ष का संसद घेराव, JPC से कराई जाए राफेल डील जांच

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत पूरा विपक्ष राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए संसद भवन का घेराव किया।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत पूरा विपक्ष राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए संसद भवन का घेराव किया। बता दें कि समूचा विपक्ष राफेल डील को लेकर मांग कर रहा है कि जेपीसी के तहत जांच होनी चाहिए।

दरअसल, जेपीसी में अलग-अलग पार्टियों के सांसद होते है, जो किसी विशेष मुद्दे की जांच करते हैं। राज बब्बर, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, अम्बिका सोनी, भाकपा के डी. राजा, आप सांसद सुशील गुप्ता एवं अन्य सहित विपक्षी सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया और इस मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग करते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी की। 



जेपीसी द्वारा राफेल समझौता मामले में जांच और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जवाब की मांग करते हुए कांग्रेस सदस्यों ने कल लोकसभा में हंगामा किया था जिसके कारण संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी। सरकार द्वारा बहुप्रतीक्षित तीन तलाक विधेयक को आज राज्यसभा में पेश करने की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘इस मुद्दे पर हमारी पार्टी की स्थिति बिल्कुल साफ है। मैं इस पर आगे कुछ नहीं कहूंगी।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video