पाकिस्तान से करतारपुर कॉरिडोर पर बात करे केंद्र: CM अमरिंदर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 23 2018 8:44AM
पाकिस्तान से करतारपुर कॉरिडोर पर बात करे केंद्र: CM अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र से आग्रह किया है कि वह पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब तीर्थस्थल तक पहुंच के लिए इस्लामाबाद से बात करे।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र से आग्रह किया है कि वह पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब तीर्थस्थल तक पहुंच के लिए इस्लामाबाद से बात करे। इस मुद्दे को हाल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने गए राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी यात्रा के दौरान उठाया था।

पंजाब सरकार की ओर से जारी एक बयान में आज कहा गया कि मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से आग्रह किया है कि वह अपने पाकिस्तानी समकक्ष के समक्ष मुद्दा उठाएं जिससे कि श्रद्धालु गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर ऐतिहासिक गुरुद्वारे की यात्रा कर सकें।

उन्होंने अपने पत्र में याद दिलाया कि करतारपुर (अब पाकिस्तान में) में अंतिम सांस लेने वाले सिखों के प्रथम गुरु की 550वीं जयंती नवंबर 2019 में मनाई जाएगी। अमरिंदर ने लिखा, ‘पंजाब सरकार अंतरराष्ट्रीय सीमा से करतारपुर तक एक कॉरिडोर के वास्ते भारत सरकार से मुद्दे को पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाने के लिए बार-बार आग्रह करती रही है।’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video