सीएम अरविंद केजरीवाल ने AAP चुनाव जीतने पर पंजाब में मुफ्त बिजली देने का किया वादा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 28, 2021   18:17
सीएम अरविंद केजरीवाल ने AAP चुनाव जीतने पर पंजाब में मुफ्त बिजली देने का किया वादा

दरअसल केजरीवाल का मंगलवार को यानी कल चंडीगढ़ आने का कार्यक्रम है और इस दौरान वह घोषणा करना चाहते हैं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो सरकार लोगों को ‘‘मुफ्त बिजली’’ देगी। आप ने यहां पंजाब भवन में संवाददाता सम्मेलन करने की योजना बनाई है।

चंडीगढ़।आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस नीत पंजाब सरकार पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को राज्य में संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने की अनुमति नहीं देने का सोमवार को आरोप लगाया। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस आरोपों से इनकार किया है। दरअसल केजरीवाल का मंगलवार को यानी कल चंडीगढ़ आने का कार्यक्रम है और इस दौरान वह घोषणा करना चाहते हैं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो सरकार लोगों को ‘‘मुफ्त बिजली’’ देगी। आप ने यहां पंजाब भवन में संवाददाता सम्मेलन करने की योजना बनाई है।

इसे भी पढ़ें: एंटीलिया मामला : प्रदीप शर्मा 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

सिंह ने आप के इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि राज्य सरकार केजरीवाल को संवाददाता सम्मेलन करने से क्यों रोकेगी, जबकि उन्हें कुछ दिन पहले ही पार्टी का कार्यक्रम आयोजित करने की मंजूरी दी गई थी। उनका इशारा पंजाब के पूर्व पुलिस महानिरीक्षक कुंवर विजय प्रताप सिंह को पार्टी में शामिल करने के लिए 21जून को हुई केजरीवाल की अमृतसर यात्रा की ओर था। पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने एक ट्वीट किया,‘‘ सरासर गलत। कुछ ही दिन पहले हमने अरविंद केजरीवाल को एक रैली को संबोधित करने दिया। तो फिर अब हम उन्हें संवाददाता सम्मेलन करने से क्यों रोकेंगे? अगर वे चाहें तो उनके लिए दोपहर के भोजन की भी व्यवस्था करके मुझे खुशी मिलेगी। आम आदमी पार्टी केवल नाटक करना चाहती है, फिर चाहे झूठ ही क्यों न बोलना हो : अमरिंदर सिंह।’’ इससे पहले आप के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने दावा किया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने पार्टी को पूर्व निर्धारित स्थान पर संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें: देश में 24 घंटे में 46,148 नए कोरोना केस, 979 और लोगों की मौत

राघव ने ट्वीट किया,‘‘केजरीवाल सेकैप्टन अमरिंदर सिंह का डर इस हद तक पहुंच गया है कि उनके कार्यालय ने हमें पूर्व-निर्धारित स्थल पर संवाददाता सम्मेलन करने की अनुमति नहीं दी है। फिर भी अरविंद केजरीवाल कल चंडीगढ़ में एक बड़ी घोषणा करेंगे, जो कैप्टन और उनकी पार्टी को 440 वोल्ट का झटका देगी।’’ केजरीवाल ने एक ट्वीट करके चंडीगढ़ यात्रा के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने पंजाबी में ट्वीट किया,‘‘ दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं। महिलाएं बहुत खुश हैं। पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं। आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी। कल मिलते हैं चंडीगढ़ में।’’ गौरतलब है कि पंजाब में अगले वर्ष विधासभा चुनाव होने हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।