पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन के सर्वाधिक 482 मामले, पांच की और मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   10:31
पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन के सर्वाधिक 482 मामले,  पांच की और मौत

24 घंटों में पंजाब में कुल 335 कोविड-19 मरीजों को उपचार के बाद छुट्टी दी गयी है जिससे ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़ कर 8096 हो गयी है। प्रदेश में 3838 कोविड मरीजों का उपचार चल रहा है वहीं क्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 482 नये मामले सामने आये हैं।

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 482 नये मामले सामने आये, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 12 हजार 216 हो गयी है। नये मामलों में सीमा सुरक्षा बल के 46 जवान भी शामिल हैं। राज्य सरकार की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। बुलेटिन में कहा गया है कि इसके अलावा कोविड-19 से पांच और लोगों की मौत हो गयी है जिससे राज्य में इस घातक वायरस की चपेट में आ कर मारे गये लोगों की संख्या बढ़ कर 282 हो गयी है। मरने वालों में पठानकोट, पटियाला, होशियारपुर, संगरूर एवं लुधियाना का एक एक मरीज शामिल है। बुलेटिन में कहा गया है कि पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है और पिछले कुछ दिनों में इस आंकड़े में रोजाना 300 से 400 ताजा मामले जुड़ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब सरकार से खेल रत्न न मिलने पर बोले हरभजन सिंह, सरकार की इसमें कोई गलती नहीं

इसमें कहा गया है कि बृहस्पतिवार को 441 जबकि बुधवार को 414 नये मामले सामने आये थे। बुलेटिन में कहा गया है कि नये मामलों में होशियारपुर और फाजिल्का में तैनात सीमा सुरक्षा बल के क्रमश: 43 एवं तीन जवान शामिल हैं। इसके अलावा लुधियाना के 13, मोगा के तीन एवं बरनाला का एक पुलिसकर्मी भी नये मामलों में शामिल है। इसमें कहा गया है कि 24 घंटों में प्रदेश में कुल 335 कोविड—19 मरीजों को उपचार के बाद छुट्टी दी गयी है जिससे ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़ कर 8096 हो गयी है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में 3838 कोविड मरीजों का उपचार चल रहा है। बुलेटिन के अनुसार पंजाब में सर्वाधिक प्रभावित जिलों में सबसे पहला स्थान लुधियाना का है, उसके बाद जालंधर एवं अमृतसर का नंबर आता है जहां क्रमश: 2182, 1908 तथा 1436 मामले हैं। इसमें कहा गया है कि 17 मरीजों की हालत नाजुक है जो वेंटिलेटर पर हैं जबकि 83 को आक्सीजन का सहारा दिया गयाहैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।