एडिटर्स गिल्ड ने PM मोदी से नई डिजिटल मीडिया नियमों को स्थगित करने की अपील की, कही यह बात

PM Modi
सरकार ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून, 2000 के तहत सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती संस्‍थानों के लिए दिशा-निर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 की 25 फरवरी को घोषणा की थी।

नयी दिल्ली। एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (ईजीआई) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नए डिजिटल मीडिया नियमों का क्रियान्वयन स्थगित करने की अपील की और आचार संहिता को लागू करने की तीन चरणीय व्यवस्था की निंदा करते हुए कहा कि यह ‘‘दमनकारी’’ और ‘‘प्रेस की आजादी के प्रतिकूल’’ है। सरकार ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून, 2000 के तहत सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती संस्‍थानों के लिए दिशा-निर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 की 25 फरवरी को घोषणा की थी। 

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सऐप यूजर्स को मैसेज भेजने और प्राप्त करने में हुई दिक्कत, जल्द बहाल हुई सेवा 

ईजीआई ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में नियमों को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि इससे प्रेस की आजादी छीनने की आशंका है। उसने इन नियमों का क्रियान्वयन स्थगित करने और सभी पक्षकारों के साथ अर्थपूर्ण विचार-विमर्श किए जाने की अपील की। इस पत्र में केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी संबोधित किया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़