• मेघालय कांग्रेस में ‘मतभेद’ सुलझाने के लिए राहुल गांधी ने मुकुल संगमा, विन्सेंट पाला से मुलाकात की

ऐसी भी अटकलें थीं कि संगमा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। हालांकि दोनों नेता शनिवार को साथ आए और आगामी उपचुनावों के लिए साथ काम करने का फैसला किया। कांग्रेस ने राज्य की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले अपनी मेघालय इकाई में संकट को टाल दिया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विन्सेंट एच पाला से मुलाकात की। इसके साथ ही, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पार्टी ने राज्य की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले अपनी मेघालय इकाई में संकट को टाल दिया है।

समझा जाता है कि विन्सेंट एच. पाला को मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख बनाये जाने के बाद उनके और पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकुल एम संगमा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस नेता हुड्डा ने कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर चिंता जताई

संगमा ने यह भी कहा था कि पार्टी नेतृत्व ने पाला की नियुक्ति को लेकर उनसे मशविरा नहीं किया। ऐसी भी अटकलें थीं कि संगमा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। हालांकि दोनों नेता शनिवार को साथ आए और आगामी उपचुनावों के लिए साथ काम करने का फैसला किया।

कांग्रेस ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने मेघालय कांग्रेस अध्यक्ष विन्सेंट पाला और कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकुल संगमा से मेघालय के प्रभारी मनीष चतरथ और एआईसीसी महासचिव के. सी वेणुगोपाल की मौजूदगी में अपने आवास पर मुलाकात की।’’

उन्होंने बैठक के बाद नेताओं की एकसाथ तस्वीरें भी साझा कीं। इस बीच, कांग्रेस ने मेघालय में आगामी उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय कर दिये।

कांग्रेस ने हाईलैंडर खारमल्की को मावरिंगनेंग-एसटी सीट से, कैनेडी सी ख्रीम को मावफलांग-एसटी निर्वाचन क्षेत्र से और हाशिना यास्मीन मंडल को राजबाला निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस नेता प्रियंका आज सुबह लखीमपुर खीरी जाएंगी