चन्नी के करीबी के घर छापे पर भड़के राहुल, कहा- ED बीजेपी का पसंदीदा हथियार, हमें कोई डर नहीं

चन्नी के करीबी के घर छापे पर भड़के राहुल, कहा- ED बीजेपी का पसंदीदा हथियार, हमें कोई डर नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि चुनाव करीब है और ऐसे में उन पर दबाव बनाने तथा उन्हें और उनके मंत्रियों को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि जब पश्चिम बंगाल में चुनाव थे तो ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इस तरह के हमले किये गये।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के यहां छापेमारी को लेकर राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लिखा कि हम छापेमारी से डरने वाले नहीं हैं। भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ईडी की छापेमारी कराना भाजपा का पसंदीदा हथियार है। हमें छापेमारी से डर नहीं लगता है। बीजेपी के पास छिपाने के लिए है इसीलिए छापेमारी हो रही है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, 'ईडी का छापा मारना भाजपा का पसंदीदा हथियार है क्योंकि उनके पास खुद छिपाने के लिए चीजें हैं। हर कोई आपके जैसा नहीं होता। हमें कोई डर नहीं है।'

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि चुनाव करीब है और ऐसे में उन पर दबाव बनाने तथा उन्हें और उनके मंत्रियों को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि जब पश्चिम बंगाल में चुनाव थे तो ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इस तरह के हमले किये गये। उसी तरह ईडी अब पंजाब में दबाव बनाने और परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर रही है। हर तरह का दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केवल मंत्रियों और मुख्यमंत्री पर ही नहीं बल्कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता पर दबाव बनाया जा रहा है। इस तरह का माहौल लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। जब चुनाव आने वाले हैं तो उन्होंने ईडी के छापों के बारे में सोचा, लेकिन हम हर तरह का दबाव, परेशानियां सहने को तैयार हैं। हम अपना चुनाव प्रचार जारी रखेंगे और वे कामयाब नहीं हो पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: पंजाब की सियासत में रविदासिया समुदाय की भूमिका, चुनाव आयोग को क्यों बढ़ानी पड़ी विधानसभा चुनाव की तारीख?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी पर अवैध रेत खनन को लेकर निशाना साधा और कहा कि उनसे पंजाब के बेहतर भविष्य की उम्मीद कैसे की जा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि यह दुखद है कि मुख्यमंत्री के एक रिश्तेदार के यहां अवैध रेत खनन के मामले में छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने बताया था कि चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में कैसे बालू का अवैध खनन हो रहा है। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल कम्पनियों और ‘रेत माफिया’ के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत पंजाब में कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।