मानहानि मामले को लेकर मुंबई पहुंचे राहुल, नारेबाजी के साथ कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 10:33AM
मानहानि मामले को लेकर मुंबई पहुंचे राहुल, नारेबाजी के साथ कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
Image Source: Google

मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने फरवरी में वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी की निजी शिकायत के संबंध में गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन जारी किया था

मुंबई। राहुल गांधी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले के संबंध में अदालत में पेश होने के लिए मुंबई पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए। इसी बीच कांग्रेस के मुंबई शहर अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा राहुल गांधी को लेने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे, जिसके बाद अब वह सीधे अदालत जाएंगे। यह पूरा मामला राहुल गांधी द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को ‘भाजपा-आरएसएस विचारधारा’ से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है। 

इसे भी पढ़ें: इस्तीफे के बाद लोकप्रिय नेता के तौर पर उभर सकते हैं राहुल: विशेषज्ञ

मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने फरवरी में वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी की निजी शिकायत के संबंध में गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन जारी किया था। जोशी ने 2017 में गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा और इसके महासचिव येचुरी के खिलाफ शिकायत दायर की थी। किसी खास मामले की जांच के लिए अदालत से पुलिस को निर्देश की मांग के लिए निजी शिकायत दायर की जाती है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोले गहलोत, उम्मीद है पुनर्विचार करेंगे



लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के बाहर कथित रूप से एक दक्षिणपंथी चरमपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जोशी ने आरोप लगाया था कि लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर, गांधी ने संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है। अदालत ने राहुल और येचुरी के खिलाफ सम्मन जारी किया था जबकि सोनिया गांधी तथा माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video