अगले चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ होगी सर्जिकल स्ट्राइक: राहुल गांधी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 1 2019 7:48PM
अगले चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ होगी सर्जिकल स्ट्राइक: राहुल गांधी
Image Source: Google

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगले कुछ महीनों में मोदी और उनकी सरकार पर राफेल, नौकरियों और नोटबंदी जैसे मुद्दों सर्जिकल स्ट्राइक होने जा रही है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में ‘किसान, रोजगार, संस्थाओं पर हमले, नोटबंदी और भ्रष्टाचार के मुद्दों’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनकी सरकार पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ होने जा रही है। गांधी ने बजट में सरकार द्वारा घोषित ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ योजना के संदर्भ में आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों को प्रतिदिन 17 रुपये देने का प्रावधान कर उनका अपमान किया है। ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के बाद गांधी ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा कि चुनाव किसान के मुद्दे पर, रोजगार के मुद्दे पर और संस्थाओं पर हमले के मुद्दे पर होगा। प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार और राफेल मामले पर चुनाव होगा।

इसे भी पढ़ें: ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल समेत कई नेता हुए शामिल

उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीनों में मोदी और उनकी सरकार पर राफेल, नौकरियों और नोटबंदी जैसे मुद्दों सर्जिकल स्ट्राइक होने जा रही है। गांधी ने कहा कि हमारे पास कई् मुद्दे हैं। भ्रष्टाचार बहुत बड़ा मुद्दा है। अनिल अंबानी जी को प्रधानमंत्री जी खुद 30 हजार करोड़ रुपये देते हैं और एचएएल को दरकिनार कर देते है। ऐसे में भ्रष्टाचार तो बड़ा मुद्दा है। गौरतलब है कि राफेल विमान सौदे में कांग्रेस और राहुल गांधी की ओर से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को सरकार और अनिल अंबानी के समूह ने पहले ही खारिज किया है। बजट में घोषित ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ योजना पर गांधी ने कहा, ‘आप (सरकार) 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ कर सकते हो और किसान को दिन के 17 रुपये देते हो। यह अपमान नहीं है तो और क्या है?’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video