राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी के वार पर पीयूष गोयल का पलटवार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 22, 2020   17:20
राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी के वार पर पीयूष गोयल का पलटवार

राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते कहा कि राफेल (सौदे) में भारतीय खजाने से पैसे चोरी कर लिए गए। उन्होंने आगे कहा कि सत्य एक है, रास्ते अनेक हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर शनिवार को सरकार पर नए सिरे से निशाना साधा जिस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता पीयूष गोयल ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव इस मुद्दे पर लड़ने का लिए राहुल आमंत्रित हैं। राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘राफेल (सौदे) में भारतीय खजाने से पैसे चोरी कर लिए गए।’’ कांग्रेस नेता ने महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए कहा, ‘‘सत्य एक है, रास्ते अनेक हैं।’’ उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने रक्षा ‘ऑफसेट’ अनुबंधों को लेकर अपनी ‘परफॉर्मेंस ऑडिट’ रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है जिसमें राफेल विमानों की खरीद के संदर्भ में किसी ‘ऑफसेट’ अनुबंध का उल्लेख नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल ने अर्थव्यवस्था की स्थिति और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा 

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए रेल मंत्री गोयल ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी के कई सहयोगी निजी तौर पर यह बताते हैं कि अपने पिता के पापों को धोने के लिए राफेल को लेकर राहुल की जो सनक है, उससे पार्टी को नुकसान हो रहा है। परंतु अगर कोई अपने ही विध्वंस का इंतजार कर रहा है तो शिकायत करने वाले हम कौन होते हैं?’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम राहुल गांधी को 2024 का चुनाव राफेल के मुद्दे पर लड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।’’ गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को मुख्य मुद्दा बनाया था और इसको लेकर नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था। उस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...