सिद्धारमैया की राहुल गांधी ने की जमकर तारीफ, बोले- उनसे मेरा विशेष संबंध, उनके नेतृत्व में कर्नाटक को मिली दिशा

rahul Gandhi karnataka
ANI
अंकित सिंह । Aug 03, 2022 4:04PM
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हम कर्नाटक की संस्कृति, भाषा और परंपराओं में विश्वास करते हैं। हमारे लिए आपकी भाषा, संस्कृति, परंपराएं और इतिहास सभी भारत के भविष्य के लिए मौलिक हैं। क्योंकि हम मानते हैं कि सभी भाषाएं, इतिहास और संस्कृतियां भारत को बनाती हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक दौरे पर हैं। आज दावणगेरे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के 75 वें जन्मदिन समारोह में राहुल गांधी शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने सिद्धारमैया की जमकर तारीफ की है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं जन्मदिन समारोह में नहीं जाता हूं लेकिन यहां इसलिए आया हूं क्योंकि मेरा सिद्धारमैया जी से एक विशेष संबंध है। जिस तरह उन्होंने कर्नाटक की पिछली सरकार को चलाया, उसकी मैं सराहना करता हूं। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया के नेतृत्व में कर्नाटक को दिशा मिली और उस सरकार में कर्नाटक के लोगों के लिए एक विजन था।

इसे भी पढ़ें: जयराम रमेश बोले- हम स्मृति ईरानी के मामले में सारे तथ्यात्मक विवरण अदालत के समक्ष रखेंगे

आपको बता दें कि कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव है। ऐसे में कहीं ना कहीं राहुल गांधी की ओर से की गई यह तारीफ सिद्धारमैया के लिए एक अच्छा संकेत है। हालांकि, सिद्धारमैया गुट और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार गुट के बीच लगातार वार-पलटवार का दौर भी देखने को मिलता है। फिलहाल, राहुल ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार ने लोगों को एक साथ लाया, और राज्य में सद्भाव पैदा किया। इस खूबसूरत राज्य में भाजपा सरकार लोगों को बांट रही है और नफरत फैला रही है। उन्होंने कहा कि पूरा कर्नाटक देख सकता है कि भाजपा सरकार ने किस स्तर पर भ्रष्टाचार किया है। वे बसवन्ना जी की मूर्ति के सामने सिर झुकाते हैं और फिर कर्नाटक के लोगों से चोरी करते हैं।

इसे भी पढ़ें: सरकार का औज़ार बन गई ED, अधीर रंजन बोले- PM मोदी चाहते हैं कि देश विपक्ष मुक्त हो जाए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हम कर्नाटक की संस्कृति, भाषा और परंपराओं में विश्वास करते हैं। हमारे लिए आपकी भाषा, संस्कृति, परंपराएं और इतिहास सभी भारत के भविष्य के लिए मौलिक हैं। क्योंकि हम मानते हैं कि सभी भाषाएं, इतिहास और संस्कृतियां भारत को बनाती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा एक विचार कर्नाटक के ऊपर थोपना चाहती है। वे कर्नाटक को उपनिवेश बनाना चाहते हैं। हम कर्नाटक के विकास में मदद करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि कर्नाटक के सबसे कमजोर लोग मजबूत बनें। जब बीजेपी नेता कंप्यूटर का मजाक उड़ा रहे थे तब राजीव गांधी ने कर्नाटक को दुनिया में कंप्यूटिंग का केंद्र बना दिया था।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़