वोटरों का धन्यवाद अदा करने के लिए वायनाड पहुंचे राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 5:21PM
वोटरों का धन्यवाद अदा करने के लिए वायनाड पहुंचे राहुल
Image Source: Google

सांसद के रूप में अपने पहले संवाद के तहत गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को वायनाड में एक किसान की आत्महत्या को लेकर एक पत्र लिखा था। विजयन ने जवाब दिया था कि बैंकों को ऋण नहीं चुका पाने पर आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों को राहत प्रदान करने का मुद्दा संसद में उठाया जाना जरूरी है।

मलप्पुरम। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मतदाताओं को धन्यवाद देने के लिए तीन दिन की यात्रा पर शुक्रवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड पहुंचे। हाल ही में लोकसभा चुनाव में गांधी ने 4.31 लाख से अधिक वोटों के अंतर सेवायनाड से जीत दर्ज की थी। हालांकि वह कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार गये थे। कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर करीब दो बजे कोझिकोड हवाई अड्डे पर पहुंचे। उनका इस निर्वाचन क्षेत्र में कम से कम 15 सार्वजिनक अभिनंदन समारोहों में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है। इस निर्वाचन क्षेत्र में वायनाड, मलप्पुरम और कोझिकोड़ जिले आते हैं।

इसे भी पढ़ें: राहुल कह रहे हैं इंच इंच की लड़ाई लड़ेंगे, लेकिन पार्टी नेता फीट फीट गड्ढा खोद रहे

सूत्रों ने बताया कि उनका पहला कार्यक्रम शुक्रवार शाम को मलप्पुरम जिले के कलिकावू में होने की संभावना है। गांधी का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर हजारों पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे थे। वह आम चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस प्रमुख ने रमेश चेन्निथला और पी के कुन्हलिकुट्टी समेत यूडीएफ के वरिष्ठ नेताओं से भेंट की। वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पीटीआई भाषा से कहा कि गांधी की यात्रा से पार्टी कार्यकताओं का विधानसभा चुनाव के लिए मनोबल ऊंचा होगा। 

इसे भी पढ़ें: एक्शन मोड में आए राहुल गांधी, हार पर सभी प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट



वरिष्ठ कांग्रेस नेता वांडूर के विधायक ए पी अनिल कुमार ने कहा, ‘‘वह नीलांबूर और इरनाड में रोडशो में हिस्सा लेंगे।’’ गांधी का कालपेट्टा, कंबलकाडू, पनामराम, मनानथावड़ी, पुलपल्ली और सुल्तान बाथेरी में अभिनंदन किया जाएगाा और वह कोझिकोड़ विधानसभा क्षेत्र में रोडशो में हिस्सा लेंगे। नौ जून को वह दिल्ली लौट जायेंगे।

इसे भी पढ़ें: इफ्तार की दावतें देने वाली राजनीतिक पार्टियों ने अपना रुख बदल क्यों लिया ?

सांसद के रूप में अपने पहले संवाद के तहत गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को वायनाड में एक किसान की आत्महत्या को लेकर एक पत्र लिखा था। विजयन ने जवाब दिया था कि बैंकों को ऋण नहीं चुका पाने पर आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों को राहत प्रदान करने का मुद्दा संसद में उठाया जाना जरूरी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार गांधी 53 वर्षीय किसान दिनेश कुमार के घर भी जा सकते हैं जिन्होंने वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के पनामराम में 23 मई को जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली थी। दिन में गांधी ने ट्वीट किया था, ‘‘आज दोपहर से रविवार तक मैं नागरिकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए केरल के वायनाड में रहूंगा। यह एक व्यस्त कार्यक्रम होगा और तीन दिन में 15 अभिनंदन कार्यक्रमों की योजना है।’’ 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video