राहुल गांधी को अपनी नागरिकता स्पष्ट करनी चाहिए: पीयूष गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 1 2019 4:12PM
राहुल गांधी को अपनी नागरिकता स्पष्ट करनी चाहिए: पीयूष गोयल
Image Source: Google

सांसद के पत्र का हवाला देते हुए मंत्रालय ने कहा कि यह संज्ञान में आया है कि बैकॉप्स लिमिटेड नाम की कंपनी 2003 में ब्रिटेन में पंजीकृत थी जिसके निदेशकों में गांधी भी थे।

वाराणसी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को मांग की कि राहुल गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह ब्रिटेन के नागरिक हैं या भारतीय नागरिक। कांग्रेस अध्यक्ष की नागरिकता को लेकर केंद्र सरकार द्वारा नोटिस जारी करने के बाद उन्होंने स्पष्टीकरण देने की मांग की। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को जारी नोटिस में गांधी से कहा कि एक पखवाड़े के अंदर स्पष्ट करें कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उनकी नागरिकता को लेकर जो शिकायत की है उसमें उनका ‘‘तथ्यात्मक रूख’’ क्या है।

इसे भी पढ़ें: नागरिकता विवाद पर बोले शरद यादव, कहा- भाजपा ने राजनीति को तुच्छ बना दिया

सांसद के पत्र का हवाला देते हुए मंत्रालय ने कहा कि यह संज्ञान में आया है कि बैकॉप्स लिमिटेड नाम की कंपनी 2003 में ब्रिटेन में पंजीकृत थी जिसके निदेशकों में गांधी भी थे। ब्रिटेन में पंजीकृत कंपनी से जुड़े दस्तावेजों में गांधी की नागरिकता ‘‘ब्रिटिश’’ घोषित की गई है। गोयल ने आरोप लगाया कि कंपनी में वह सचिव के साथ ही निदेशक भी थे।

इसे भी पढ़ें: SC ने राहुल को ''चौकीदार चोर है'' पर एक और हलफनामा दाखिल करने का अवसर दिया



राफेल मुद्दे पर भी उन्होंने कांग्रेस प्रमुख पर प्रहार करते हुए दावा किया कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन किया था और प्रधानमंत्री पर निराधार आरोप लगाए थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video