मोदी सरकार में हो रहा है सरदार बल्लभ भाई पटेल का अपमान: राहुल गांधी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 28 2018 9:21AM
मोदी सरकार में हो रहा है सरदार बल्लभ भाई पटेल का अपमान: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा चीन की सहायता से बनवाई जा रही है।

सतना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा चीन की सहायता से बनवाई जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि देश का चौकीदार होने का दावा करने वाले मोदी, अनिल अंबानी और विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों के चौकीदार बन गये हैं।

राहुल ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों के साथ धोखा किया है। देश का चौकीदार बनने की बात करते हुए मोदी प्रधानमंत्री बन गये, लेकिन अनिल अंबानी और विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों का चौकीदार बनते हुए उन्होने (मोदी) राफेल घोटाले के जरिये देश के 30,000 करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिये।’ मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन राहुल आज सतना के बीटी मैदान में एक आमसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम सरदार पटेल की मूर्ति गुजरात में स्थापित करेंगे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि लौहपुरूष की मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा, क्योंकि इसका निर्माण चीन कर रहा है। उन्होने कहा कि यह राष्ट्रभक्त, स्वंतत्रता संग्राम सेनानी और देश का निर्माण करने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल का अपमान है।

प्रधानमंत्री मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि देश में दो मशीनें काम कर रही हैं। पहली मोदी मशीन जो झूठ की मशीन है और दूसरी शिवराज की घोषणा मशीन जो केवल घोषणाएं करती है। इसके कारण दोनों ने देश की जनता का विश्वास खो दिया है। इससे पहले सुबह राहुल ने सतना जिले में भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट में प्रसिद्ध कामता प्रसाद मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे का आगाज किया।

चित्रकूट में आमसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यदि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस केन्द्र में सत्ता में आई तो उनकी पार्टी माल और सेवा कर (जीएसटी) कम करने के लिए इसमें बदलाव करेगी। उन्होने भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘आज का जीएसटी तो गब्बर सिंह टैक्स है। नोटबंदी एवं इस गब्बर सिंह टैक्स को लागू करके (वर्तमान भाजपा नीत केन्द्र सरकार ने) छोटे दुकानदारों, छोटे उद्योगों एवं रोजगार को खत्म कर दिया है। जैसे ही हमारी सरकार आयेगी, हम इस ‘गब्बर सिंह टैक्स’ को असली टैक्स में बदल देंगे।’



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video