ज्यादातर समय विदेश में रहते हैं राहुल ! ममता ने इशारों-इशारों में साधा निशाना तो कांग्रेस ने किया पलटवार

ज्यादातर समय विदेश में रहते हैं राहुल ! ममता ने इशारों-इशारों में साधा निशाना तो कांग्रेस ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ज्यादातर समय विदेश में रह कर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है। इशारों ही इशारों में ममता बनर्जी ने कहा कि अगर आप फील्ड में नहीं रहेंगे तो भाजपा बोल्ड कर देगी।

क्या UPA गठबंधन नहीं है ? क्या UPA गठबंधन समाप्त हो चुका है ? ऐसा इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की और फिर यह टिप्पणी की। वर्तमान समय की राजनीति में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाला धड़ा दिखाई दे रहा है जो कांग्रेस के बिना भाजपा से टक्कर लेना चाहता है। लेकिन ममता बनर्जी की शरद पवार से मुलाकात से पहले ही एनसीपी नेता का एक बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने साफ कर दिया था कि कांग्रेस के बिना विपक्षी मोर्चा संभव नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठे-बैठे गाया राष्ट्रगान, भाजपा ने करायी शिकायत दर्ज 

क्या खत्म हो चुका है UPA गठबंधन ?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी साल 2024 से पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। इसके लिए वो लगातार प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। इसी कड़ी में ममता बनर्जी ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा के खिलाफ है, सभी का हमारे साथ आने के लिए स्वागत है। हालांकि उन्होंने क्या कांग्रेस के बगैर गठबंधन का विचार है वाले सवाल पर साफ किया कि किसी को भी छोड़ने का कोई सवाल नहीं है।

राहुल पर ममता की दो टूक

ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ज्यादातर समय विदेश में रह कर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है। इशारों ही इशारों में ममता बनर्जी ने कहा कि अगर आप फील्ड में नहीं रहेंगे तो भाजपा बोल्ड कर देगी।

सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ बातचीत में ममता बनर्जी ने दावा किया कि विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए सिविल सोसायटी के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह उन्होंने कांग्रेस को दी थी, लेकिन यह योजना परवान नहीं चढ़ी। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर सभी क्षेत्रीय पार्टियां साथ आ गईं तो भाजपा को हराना आसान होगा। हम कहना चाहते हैं, भाजपा हटाओ, देश बचाओ।

वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी पर हमला करने को लेकर ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह राजनीति पार्टी जो सिर्फ अपने बारे में सोचती है वह भाजपा को नहीं हरा सकती। ऐसा प्रदर्शन अनुपयोगी साबित होगा और यह केन्द्र की भाजपा नीत सरकार की मदद करेगा। 

इसे भी पढ़ें: शाहरुख से मिलकर ममता ने जताई हमदर्दी, कहा- जीतने के लिए लड़ना होगा 

आपको बता दें कि जी23 नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल की टिप्पणी सामने आई है। उन्होंने साफ कर दिया कि कांग्रेस के बिना यूपीए संभव नहीं है। यह तो ऐसा हो जाएगा जैसे बिना आत्मा का शरीर। यह समय विपक्षी एकता दिखाने का है।

वहीं ममता बनर्जी पर मुंबई दौरे के दौरान राष्ट्रगान के अपमान का भी आरोप लगा है। उन पर आरोप है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रगान का अपमान किया। इसको लेकर भाजपा नेता ने ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...