अहंकारी हैं मोदी, देश एक आदमी से नहीं चल सकता: राहुल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   11:54
अहंकारी हैं मोदी, देश एक आदमी से नहीं चल सकता: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अहंकारी होने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘‘मोदी यह नहीं समझते कि भारत ने आम आदमी के खून पसीने के चलते प्रगति की है।

भिलाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अहंकारी होने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘‘मोदी यह नहीं समझते कि भारत ने आम आदमी के खून पसीने के चलते प्रगति की है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए गांधी ने आज भिलाई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश किसी एक आदमी या एक पार्टी द्वारा नहीं चलाया जा सकता । उन्होंने कहा, ‘‘ आम आदमी ने देश के विकास के लिए खून पसीना बहाया है। ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री इस बात को समझते नहीं हैं क्योंकि वह अहंकारी हैं ।’’ गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ। और मै ऐसी चौकीदारी करूंगा कि देश बदल जाएगा ।

लेकिन आपने उन्हें  मोदी प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने मेहुल चौकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या की चौकीदारी की। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने वायु सेना के लिए राफेल हवाई जहाज का सौदा किया था। हवाई जहाज हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड में बनना था। चौकीदार जी आए, अनिल अंबानी के साथ फ्रांस गए और उन्होंने इसका सौदा एचएएल से छीनकर अनिल अंबानी को दे दिया। चौकीदार की सच्चाई यह है कि तीस हजार करोड़ रूपए आपकी जेब से लेकर उन्होंने अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस दिन राफेल मामले की जांच शुरू होगी उस दिन दो नाम निकलेंगे- अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी। इसलिए नरेंद्र मोदी ने दो बजे रात को सीबीआई के मुखिया को निकाल दिया। मगर सच्चाई बाहर आएगी और पता लगेगा कि अंबानी को 30 हजार करोड़ रूपए दिया गया है। उन्होंने कहा,‘‘ 15 अगस्त को प्रधानमंत्री जब लाल किले में भाषण दे रहे थे तब उन्होंने कहा था कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था। मतलब नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश सो रहा था। ये करोड़ों लोगों का देश, किसान का, मजदूर का देश सो रहा था, जिसे वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी ने जगाया। ’’

राहुल गांधी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री लाल किले से ऐसी बात करते हैं, तब वह देश का अपमान करते हैं। भिलाई इस्पात संयंत्र में जिन लोगों ने काम किया, जिनके माता पिता ने काम किया और जो लोग काम कर रहे हैं उन सबका अपमान प्रधानमंत्री ने किया है। देश को कोई एक व्यक्ति, एक पार्टी नहीं चलाता है। देश को जनता अपना खून पसीना देकर चलाती है।

राहुल ने कहा,‘‘ लेकिन यह बात हमारे प्रधानमंत्री को समझ में नहीं आती । इतना अहंकार है कि ये भी नहीं देख सकते हैं कि इस देश में प्रगति हुई है। देश के किसान, मजदूर, माताओं और बहनों के कारण इस देश में प्रगति हुई है।’’ राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह पर भी हमला बोला और कहा कि राज्य में पांच हजार करोड़ रूपए का चिटफंड घोटाला हुआ। जनता का पैसा छीन लिया गया। चिटफंड घोटाले के कारण 60 लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य में नान घोटाला हुआ। डायरी में लिखा हुआ है डाक्टर साहब को पैसा दिया। मैडम को पैसा दिया है। वहीं पनामा पेपर्स में नाम आने पर पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर कार्रवाई हो जाती है लेकिन यहां मुख्यमंत्री के बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ होगा। बोनस मिलेगा, बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और बैंक खाते में 15 लाख रूपए आएगा। लेकिन इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया। लेकिन कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी। कांग्रेस पार्टी यहां बेरोजगारों को रोजगार देगी। छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा के चुनाव में जीत के लिए सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। राज्य में सभी दल के प्रमुख नेता सभाएं कर रहे हैं। राज्य में 12 तारीख को पहले चरण का मतदान हो चुका है। वहीं दूसरे चरण का मतदान इस महीने की 20 तारीख को होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।