राहुल ने टूलकिट को बताया झूठ, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के लिए ‘प्रधानमंत्री की नौटंकी’ जिम्मेदार

राहुल ने  टूलकिट को बताया झूठ, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के लिए ‘प्रधानमंत्री की नौटंकी’ जिम्मेदार

राहुल गांधी ने डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कोरोना संकट को लेकर हमने एक के एक बाद सरकार को सलाह दी, लेकिन सरकार ने हमारा मजाक बनाया है। प्रधानमंत्री ने समय से पहले यह घोषित कर दिया कि कोरोना को हरा दिया गया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संकट को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कोरोना की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है। कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा। ये दूसरी वेव प्रधानमंत्री की ज़िम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी ज़िम्मेदारी पूरी नहीं की उसका कारण दूसरी वेव है। अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा का राहुल पर तंज, कहा- ट्वीट छोड़ कांग्रेसी CMs से कोरोना के मृतक आंकड़ों पर बात करें

राहुल गांधी ने कहा कि अगर इस रेट पर वैक्सीनेशन चलता गया तो तीसरी, चौथी और पांचवी वेव आएगी। हमारी मृत्यु दर झूठ है और सरकार इस झूठ को फैला रही है। सरकार को समझना चाहिए कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है, विपक्ष उनको रास्ता दिखा रहा है। टूलकिट विवाद पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि टूलकिट की बात झूठ है, ये इनका(बीजेपी) आविष्कार है। मैंने मोविड लिखा था(ट्विटर पर) तब मेरा कहना था कि अगर मोदी जी के काम अलग होते तो सिर्फ कोविड होता लेकिन मोदी जी के कामों ने कोविड को बढ़ाया, उसे एक नया रूप दिया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।