पराजय के कारण तलाशने के लिए राहुल करेंगे अमेठी का दौरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 12:27PM
पराजय के कारण तलाशने के लिए राहुल करेंगे अमेठी का दौरा
Image Source: Google

राहुल ने हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ- साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह सांसद चुने गये थे। मगर, पीढ़ियों से गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 50 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

अमेठी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगे और हाल में हुए लोकसभा चुनाव में अपने इस गढ़ में मिली पराजय के कारण तलाशेंगे। लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार के बाद राहुल पहली बार अमेठी आ रहे हैं। जिला कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने मंगलवार को बताया कि राहुल 10 जुलाई को अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगे। वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के सभी पांचों विधान सभा क्षेत्र सलोन, अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई के कांग्रेस प्रभारियों तथा पार्टी की न्याय पंचायत, ब्लाक तथा बूथ स्तरीय इकाइयों के अध्यक्षों के साथ ही हर ब्लाक से 15-15 वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव में अमेठी से अपनी हार के कारणों का पता लगाने की कोशिश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, भोपाल कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

उन्होंने बताया कि राहुल कुछ गांवों का दौरा भी करेंगे। राहुल गांधी चुनाव हारने के बाद पहली बार अमेठी आ रहे हैं। उनके दौरे की तैयारी की कमान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के राजनैतिक मामलों के प्रभारी जुबैर खान के जिम्मे है। मालूम हो कि राहुल ने हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ- साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह सांसद चुने गये थे। मगर, पीढ़ियों से गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 50 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video