रेलवे ने सभी विशेष ट्रेनों के लिये अग्रिम आरक्षण की अवधि बढ़ाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   22:08
रेलवे ने सभी विशेष ट्रेनों के लिये अग्रिम आरक्षण की अवधि बढ़ाई

रेलवे ने एक बयान में कहा, रेल मंत्रालय ने सभी विशेष ट्रेनों की अग्रिम आरक्षण अवधि (एआरपी) को मौजूदा 30 दिन से बढ़ाकर 120 दिन कर दिया है। इन सभी 230 ट्रेनों में पार्सल और सामान की बुकिंग की अनुमति होगी।

नयी दिल्ली।  रेलवे ने सभी विशेष ट्रेनों के लिये अग्रिम आरक्षण की अवधि को मौजूदा 30 दिन से बढ़ाकर 120 दिन कर दिया है। इनमें 12 मई से राजधानी ट्रेन के मार्ग पर संचालित 15 जोड़ी ट्रेनें और एक जून से चलने जा रहीं 100 जोड़ी नयी ट्रेनें शामिल हैं।

रेलवे ने एक बयान में कहा, रेल मंत्रालय ने सभी विशेष ट्रेनों की अग्रिम आरक्षण अवधि (एआरपी) को मौजूदा 30 दिन से बढ़ाकर 120 दिन कर दिया है। इन सभी 230 ट्रेनों में पार्सल और सामान की बुकिंग की अनुमति होगी। बयान में कहा गया है कि वर्तमान बुकिंग, रोडसाइड स्टेशनों के लिए सीटों का तत्काल कोटा आवंटन और अन्य नियम एवं शर्तें पहले जैसी ही रहेंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।