MP: राजा पटेरिया की बढ़ीं मुश्किलें, मोदी की हत्या वाले बयान पर कांग्रेस ने जारी किया नोटिस, जमानत याचिका भी खारिज

Raja Pateriya
ANI
अंकित सिंह । Dec 13 2022 2:52PM
एक बयान जारी कर कहा गया है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक और निंदनीय शब्दों का इस्तेमाल करने पर पार्टी नेता राजा पटेरिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उनसे 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है कि उनको पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। जहां उनके बयान से भाजपा जबरदस्त तरीके से कांग्रेस पर हमलावर है। वहीं कांग्रेस ने भी अब राजा पटेरिया के बयान से किनारा कर लिया है। इसके साथ ही कांग्रेस की ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया गया है। वहीं, कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है। मैंने ये शब्द नहीं कहे हैं। मैं महात्मा गांधी का अनुयायी हूं।

इन सबके बीच राजा पटेरिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। एक बयान जारी कर कहा गया है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक और निंदनीय शब्दों का इस्तेमाल करने पर पार्टी नेता राजा पटेरिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उनसे 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है कि उनको पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाए।

इसे भी पढ़ें: Bihar: तेजस्वी की ताजपोशी की तैयारी कर रहे हैं नीतीश! बार-बार क्यों कह रहे आगे बढ़ाने की बात

राजा पटेरिया पर एमपी कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि मैं ऐसे बयानों की निंदा करता हूं, कांग्रेस महात्मा गांधी की विचारधारा वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि मामला अब अदालत में है और वह जो भी फैसला करेगी हम उसे स्वीकार करेंगे। मैंने पहले ही कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। एक बार बयान देने के बाद, पुलिस को स्पष्टीकरण दिया जाना चाहिए। इस मामले में भाजपा की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पटेरिया को आज पवई में अदालत में पेश किया जाएगा और उन पर जो धाराएं लगाई गई थी, उनमें भारतीय दंड संहिता की धारा 115 एवं 117 और जोड़ी गई हैं। प्राथमिकी के अनुसार, संजय कुमार खरे की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है और इसकी विवेचना की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: Economy को लेकर कांग्रेस और सरकार के बीच वार-पलटवार, संस्कृत को राष्ट्रभाषा का दर्जा देने की मांग उठी

राजा पटेरिया को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी के लिए मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। पटेरिया ने रविवार को विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कथित तौर पर लोगों से ‘‘संविधान और अल्पसंख्यकों, दलितों एवं आदिवासियों का भविष्य बचाने’’ की खातिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘‘हत्या’’ करने के लिए तत्पर रहने को कहा था। इस मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने सोमवार को उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 

अन्य न्यूज़