REET परीक्षा देने जा रहे सड़क हादसे में 6 युवकों की दर्दनाक मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   14:28
REET परीक्षा देने जा रहे सड़क हादसे में 6 युवकों की दर्दनाक मौत

राजस्थान में परीक्षा देने जा रहे छह युवकों की सड़क हादसे में मौत हो गई।मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद की घोषणा की है।गहलोत ने ट्वीट किया,चाकसू में सड़क हादसे में छह रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

जयपुर। राजस्थान के चाकसू के पास शनिवार सुबह एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। मरने वाले वे युवक हैं जो अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) देने जा रहे थे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक जताया है। जयपुर के चाकसू में राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर शनिवार सुबह यह हादसा उस समय हुआ जब एक वैन, ट्रोले से जा टकराई। चाकसू के थानाधिकारी हीरा लाल सैनी ने बताया कि युवक रीट की परीक्षा देने बारां से सीकर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि युवकों को ले जा रही वैन एक ट्रोले में जा भिड़ी। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि पांच घायल हो गए। मृतकों की पहचान विष्णु नागर, तेजराज मेघवाल, सत्यनारायण, वेदप्रकाश मीणा, सुरेश बैरवा व दिलीप मेहता के रूप में हुई है। दुर्घटना में घायल नरेंद्र, अनिल बैरवा, भगवान नागर, हेमराज बैरवा व जोरावर सिंह को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

इसे भी पढ़ें: अलवर में भीड़ ने पीट पीटकर कर किशोर को उतारा मौत के घाट, जानिए क्या है पूरा मामला

मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद की घोषणा की है। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘चाकसू में सड़क हादसे में छह रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपए मुआवजा दिया जाएगा।’’ गहलोत ने रीट परीक्षा देने जा रहे युवाओं से यात्रा के समय सावधानी व संयम बरतने की अपील भी की। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी अभ्यर्थियों से निवेदन करता हूं कि यात्रा करते हुए सावधानी रखें। तेज गति एवं असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं। यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है।‘‘ उल्लेखनीय है कि राज्य में तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा 26 सितंबर को होनी है जिसमें राज्य भर के 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।