खुद का खुद से परिचय कराएगी राजीव मिश्रा की पेंटिंग प्रदर्शनी 'पावर ऑफ सेल्फ रिफ्लेक्शन'

painting
PR
'पावर ऑफ सेल्फ रिफ्लेक्शन' एक अनोखी प्रदर्शनी है, जिसमें राजीव मिश्रा की कलाकृतियों को प्रस्तुत किया जाएगा। इस प्रदर्शनी के माध्यम से आत्म प्रतिबिंब की शक्ति को राजीव मिश्रा ने अपने कैनवास पर उकेरा है।

नई दिल्ली। राजीव मिश्रा की समकालीन कलाकृतियों पर आधारित पेंटिंग प्रदर्शनी 'पावर ऑफ सेल्फ रिफ्लेक्शन' का आयोजन दिल्ली के रविन्द्र भवन में 30 नवंबर से 6 दिसंबर, 2022 को किया जाएगा। प्रदर्शनी का शुभारंभ 30 नवंबर, बुधवार को दोपहर 3:00 बजे होगा। समारोह में भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। 'पावर ऑफ सेल्फ रिफ्लेक्शन' एक अनोखी प्रदर्शनी है, जिसमें राजीव मिश्रा की कलाकृतियों को प्रस्तुत किया जाएगा। इस प्रदर्शनी के माध्यम से आत्म प्रतिबिंब की शक्ति को राजीव मिश्रा ने अपने कैनवास पर उकेरा है।

इसे भी पढ़ें: IIMC के सत्रारंभ समारोह का समापन, प्रो. नागेश्वर राव ने कहा- पत्रकारिता के लिए जरूरी है सृजनात्मकता

इस संबंध में जानकारी देते हुए मिश्रा ने कहा कि आज बहुत बड़ी संख्या में पेंटिंग्स बनाई जा रही हैं, लेकिन उनका असर नहीं हो रहा है। इस प्रदर्शनी के माध्यम से हम चाहते हैं कि व्यक्ति स्वयं को जानने ओर समझने का प्रयास करे। उन्होंने कहा कि आज हमें घरों में बहुत सारी पेंटिंग्स दिखाई देती हैं, जिनसे हमें प्रेरणा मिलती है, लेकिन जब एक कलाकार पेंटिंग बनाता है, तो वो न जाने कितनी रातें जगता है, कितने दिन भूखे रहता है। उस पेंटिंग का जो असर एक दर्शक पर पड़ता है, उससे देखने वाले के जीवन में असीम ऊर्जा का संचार होता है। 

इसे भी पढ़ें: IIMC के शैक्षणिक सत्र 2022-23 का शुभारंभ, हरिवंश बोले- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से गढ़ें पत्रकारिता का स्वर्णिम काल

प्रदर्शनी का आयोजन सोमवार से शनिवार प्रात: 11 बजे से सायं 7 बजे तक ललित कला अकादमी, रविन्द्र भवन, नई दिल्ली में किया जाएगा। प्रदर्शनी के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8009448870 एवं 9935873681 पर संपर्क किया जा सकता है।

अन्य न्यूज़