पुलवामा आतंकी हमले के बाद राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा की समीक्षा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 16 2019 8:15PM
पुलवामा आतंकी हमले के बाद राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा की समीक्षा की
Image Source: Google

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और पांच घायल हो गए। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित कई अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

नयी दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद शनिवार को देश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृहमंत्री ने खासतौर पर कश्मीर की सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की। दो दिन पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और पांच घायल हो गए। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित कई अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर के लोगों को सताने के लिए नहीं हो

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक के दौरान शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृहमंत्री को भारत-पाकिस्तान सीमा सहित देश की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों द्वारा जम्मू-कश्मीर तथा देश के अन्य हिस्सों में शांतिभंग करने के किसी भी इरादे को नाकाम करने के लिए किये गये सुरक्षा उपायों पर चर्चा की गई। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री ने अधिकारियों को कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को खत्म करने कि लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में 3 साल पहले हुआ था जैश-ए-मोहम्मद के खात्मे का दावा



इस बैठक में गृह सचिव राजीब गाबा और गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन ने भी हिस्सा लिया। आतंकी हमले के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को व्यापक प्रदर्शन और कैंडल लाइट मार्च का आयोजन किया गया। वहीं जम्मू में हिंसक प्रदर्शन के बाद जम्मू शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video