विवाद के बाद छह समितियों में राजनाथ को किया गया शामिल, संसदीय मामलों की समिति के बने अध्यक्ष

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 9:50AM
विवाद के बाद छह समितियों में राजनाथ को किया गया शामिल, संसदीय मामलों की समिति के बने अध्यक्ष
Image Source: Google

सिंह को आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीईए) तथा सुरक्षा पर मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) का पहले ही सदस्य बनाया जा चुका है तथा अब वह सरकार की छह अहम समितियों का हिस्सा होंगे।

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंत्रिमंडल के संसदीय मामलों की समिति की अध्यक्षता करेंगे और राजनीतिक मामलों की उन सभी महत्वपूर्ण समितियों में भी शामिल रहेंगे, जिनके अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। उल्लेखनीय है कि सिंह को सुरक्षा सहित मंत्रिमंडल (कैबिनेट) की दो महत्वपूर्ण समितियों का पहले ही सदस्य बनाया जा चुका है। 



 
राजनीतिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति सरकार के सभी अहम राजनीतिक निर्णय लेती है। सिंह को आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीईए) तथा सुरक्षा पर मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) का पहले ही सदस्य बनाया जा चुका है तथा अब वह सरकार की छह अहम समितियों का हिस्सा होंगे।


रक्षा मंत्री को बुधवार को सरकार की दो नयी समितियों-निवेश एवं विकास पर मंत्रिमंडल समिति और रोजगार एवं कौशल विकास पर मंत्रिमंडल समिति का सदस्य बनाया गया था। इन समितियों का उद्देश्य निवेश और विकास में तेजी लाना है। सिंह पिछली सरकार में संसदीय मामलों की मंत्रिमंडल समिति की अध्यक्षता कर चुके हैं। यह समिति संसदीय मामलों के सभी निर्णय लेती है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video