राजनाथ भारत-पाक सीमा के पास बीकानेर में मनाएंगे दशहरा, करेंगे शस्त्र पूजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 14 2018 12:09PM
राजनाथ भारत-पाक सीमा के पास बीकानेर में मनाएंगे दशहरा, करेंगे शस्त्र पूजा
Image Source: Google

सिंह अग्रिम इलाके में स्थित सीमा चौकी (बीओपी) पर शस्त्र पूजा में हिस्सा लेंगे। रावण पर भगवान राम की जीत की खुशी में दशहरा त्यौहार के दौरान शस्त्र पूजा की जाती है।

नयी दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह अत्यधिक संवेदनशील भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे बीकानेर में शस्त्र पूजा करेंगे और दशहरा मनाएंगे। संभवत: पहली बार केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री पाकिस्तान के साथ लगी भारत की सीमा के पास शस्त्र पूजा करेंगे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री 19 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास राजस्थान के बीकानेर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। 

 
सिंह अग्रिम इलाके में स्थित सीमा चौकी (बीओपी) पर शस्त्र पूजा में हिस्सा लेंगे। रावण पर भगवान राम की जीत की खुशी में दशहरा त्यौहार के दौरान शस्त्र पूजा की जाती है। अधिकारी ने कहा कि दो दिनों के दौरे के दौरान गृह मंत्री 18 अक्टूबर को बीकानेर पहुंचेंगे। रात में वह बीओपी पर रूकेंगे। इसके बाद 19 अक्टूबर को जवानों के साथ त्योहार मनाएंगे। सिंह के सीमा पर हालात और बुनियादी संरचनाओं से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं में प्रगति की समीक्षा करने की संभावना है। 
 
एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वह (जवानों के साथ भोजन) ‘बड़ा खाना’ में हिस्सा लेंगे और सुरक्षाकर्मियों को संबोधित करेंगे।भारत-पाकिस्तान के बीच की 3,323 किलोमीटर की सीमा अत्यधिक संवेदनशील है। राजस्थान में सीमा पर शांति है लेकिन, जम्मू कश्मीर में अक्सर गोलीबारी होती है और इससे जान-माल का काफी नुकसान होता है। पिछले साल गृह मंत्री दशहरा मनाने के लिए उत्तराखंड में चीन-भारत की सीमा से लगे जोशीमठ गए थे।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video