जेटली और जेठमलानी के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा की सीटों पर 16 अक्तूबर को उपचुनाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 26, 2019   15:39
जेटली और जेठमलानी के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा की सीटों पर 16 अक्तूबर को उपचुनाव

जेटली उत्तर प्रदेश से उच्च सदन में भाजपा के सदस्य थे जबकि जेठमलानी बिहार से उच्च सदन में राजद के सदस्य थे। जेटली का निधन 24 अक्तूबर को हुआ था। राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल दो अप्रैल 2024 तक था। जेठमलानी का निधन आठ सितंबर को हुआ था और उच्च सदन में उनका कार्यकाल सात जुलाई 2022 तक था।

नयी दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और राम जेठमलानी के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव 16 अक्तूबर को होगा। चुनाव आयोग द्वारा बृहस्पतिवार को घोषित चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक़, 27 सितंबर को दोनों सीट के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। उम्मीदवार चार अक्तूबर तक नामांकन पत्र भर सकेंगे, नामांकन पत्रों की जाँच पाँच अक्तूबर को होगी और नाम वापसी की अंतिम तिथि नौ अक्तूबर निर्धारित की गयी है। मतदान 16 अक्तूबर को सुबह नौ से शाम चार बजे तक होगा।

इसे भी पढ़ें: पूर्व PM मनमोहन सिंह राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित

उल्लेखनीय है कि जेटली उत्तर प्रदेश से उच्च सदन में भाजपा के सदस्य थे जबकि जेठमलानी बिहार से उच्च सदन में राजद के सदस्य थे। जेटली का निधन 24 अक्तूबर को हुआ था। राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल दो अप्रैल 2024 तक था। जेठमलानी का निधन आठ सितंबर को हुआ था और उच्च सदन में उनका कार्यकाल सात जुलाई 2022 तक था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।