राकेश टिकैत ने फिर कहा, हमारा आंदोलन जारी रहेगा, वापस नहीं जाएंगे किसान

राकेश टिकैत ने फिर कहा, हमारा आंदोलन जारी रहेगा, वापस नहीं जाएंगे किसान

किसान नेता राकेश टिकैत ने आज एक बार फिर से कहा कि आगे भी हमारा आंदोलन जारी रहेगा। जब तक भारत सरकार हमारे मुद्दों पर बातचीत नहीं करेगी तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। किसान यहां से वापस नहीं जाएंगे।

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 5 महीने से जारी है। दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर  पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई किसान संगठनों के नेता आंदोलन पर बैठे हुए है। इन सबके बीच कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। किसान संगठनों से लगातार वापस जाने की अपील की जा रही है। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है। किसान नेता राकेश टिकैत ने आज एक बार फिर से कहा कि आगे भी हमारा आंदोलन जारी रहेगा। जब तक भारत सरकार हमारे मुद्दों पर बातचीत नहीं करेगी तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। किसान यहां से वापस नहीं जाएंगे।

इससे पहले राकेश टिकैत ने कहा था कि हम किसानों को यहां से जाने के लिए नहीं कहेंगे। हम 5 महीनें से यहां हैं, ये तो अब हमारा गांव है। यहां कैंप लगवाया जाए, हम वैक्सीन लगवाएंगे। हम यहां कम लोगों को रखेंगे और बैठक नहीं होगी, लोग आते जाते रहेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसानों को यहां से जाने के लिए नहीं कहेंगे। हम 5 महीनें से यहां हैं, ये तो अब हमारा गांव है। यहां कैंप लगवाया जाए, हम वैक्सीन लगवाएंगे। हम यहां कम लोगों को रखेंगे और बैठक नहीं होगी, लोग आते जाते रहेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।