राकेश टिकैत ने सरकार से संसदीय समिति बनाने की कही बात, बोले- संसद के पास पार्क में करवाएं खेती

Rakesh Tikait
अनुराग गुप्ता । Feb 24, 2021 11:49AM
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार शोध केंद्रों की बात नहीं मानती है इसलिए आने वाले समय में संसद के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा।

नयी दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसानों के फायरब्रांड नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आने वाले समय में संसद के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा। दरअसल, राकेश टिकैत केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं और इसी मांग के साथ किसानों का करीब तीन महीने से आंदोलन जारी है। 

इसे भी पढ़ें: कृषि मंत्री के बयान पर राकेश टिकैत का पलटवार, कहा- भीड़ तो सत्ता परिवर्तन की सामर्थ्य रखती है 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार शोध केंद्रों की बात नहीं मानती है इसलिए आने वाले समय में संसद के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा। संसदीय समिति बनाएं और वहां कुछ फसलों की खेती करवाएं। जो लाभ-हानि हो समिति देखे और उस आधार पर फसलों के दाम तय करें। 

इसे भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत बोले, किसानों के आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने जल्द गुजरात जाऊंगा 

उल्लेखनीय है कि राकेश टिकैत ने मंगलवार को केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता है तो हम संसद का घेराव करेंगे और इस बार 4 लाख नहीं 40 लाख ट्रैक्टर शामिल होंगे। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से तैयार रहने को कहा था क्योंकि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़