गुजरात में मालधारी समुदाय का हिंसक प्रदर्शन, 73 लोग हिरासत में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 11 2018 8:45AM
गुजरात में मालधारी समुदाय का हिंसक प्रदर्शन, 73 लोग हिरासत में

गुजरात के मेहसाणा जिले में मालधारी समुदाय के सदस्यों द्वारा आयोजित प्रदर्शन मार्च हिंसक हो गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम 73 लोगों को हिरासत में लिया गया।



मेहसाणा। गुजरात के मेहसाणा जिले में मालधारी समुदाय के सदस्यों द्वारा आयोजित प्रदर्शन मार्च हिंसक हो गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम 73 लोगों को हिरासत में लिया गया। मालधारी समुदाय के नेताओं ने 25 जुलाई को जिले के राजपुर में मारे गए समुदाय के सदस्य राजू रबारी के लिए न्याय की मांग की। मालधारी समुदाय का पारंपरिक पेशा मवेशी पालन है। मामले में मुख्य दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए समुदाय के सदस्यों ने राजपुर से नंदासन की ओर मार्च किया। 

यह गांव मेहसाणा-अहमदाबाद राजमार्ग के पास है और सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील है। पुलिस उपाधीक्षक मंजीता वंजारा ने बताया कि मार्च के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और व्यस्त राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया जिसके बाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। अधिकारी ने बताया, ‘हमने (भीड़ तितर बितर करने के लिए) आंसू गैस के 15 गोले छोड़े और हिंसा में 73 लोगों को हिरासत में लिया।’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video