रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस 20 अगस्त से पुनः यथावत चलेगी

Ranchi Train
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
झारखंड की राजधानी रांची से वाराणसी को जोड़ने वाली रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा। रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार अग्रवाल ने यहां ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि रांची से वाराणसी के लिए चलने वाली 18611/18612 रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्स्प्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा।

रांची, 17 अगस्त।  झारखंड की राजधानी रांची से वाराणसी को जोड़ने वाली रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा। रांची के अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार अग्रवाल ने यहां ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि रांची से वाराणसी के लिए चलने वाली 18611/18612 रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्स्प्रेस ट्रेन का परिचालन 20 अगस्त से पुनः प्रारंभ होगा। अग्रवाल ने कहा कि यह ट्रेन बीस अगस्त को रांची से सायं आठ बजकर 10 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर वाराणसी पहुंचेगी तथा वापसी में 21 अगस्त को वह वाराणसी से दोपहर तीन बजे रवाना होकर अगले दिन 22 अगस्त को प्रातः सवा चार बजे रांची पहुंचेगी।

अग्रवाल ने बताया कि पूर्व की भांति ट्रेन सप्ताह में पांच दिन रांची और वाराणसी के बीच आयेगी-जायेगी, ट्रेन का परिचालन कोविड काल में रद्द कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन ट्रेन में एसी की द्वितीय श्रेणी का कोच भी लगाने पर विचार कर रहा है। इस बीच रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के अंतर्गत सागरा स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 18175 हटिया - झाड़सुगुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 17,18 एवं19 अगस्त हटिया से रद्द रहेगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह ट्रेन संख्या 18176 झारसुगुड़ा - हटिया एक्सप्रेस भी 17, 18 एवं 19अगस्त कोझारसुगड़ा से रद्द रहेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़