तीन तलाक बिल राज्यसभा में पेश, रविशंकर प्रसाद ने कहा- राजनीति के चश्मे से न देखें

ravi-shankar-prasad-tables-triple-talaq-bill-in-rajya-sabh
कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सदन में मौजूद सदस्यों से अपील की कि वह तीन तलाक से जुड़े कानून को राजनीति के चश्मे या वोटबैंक की राजनीति से नहीं देखें और उसका समर्थन करें।

नई दिल्ली। लोकसभा में 25 जुलाई के दिन पारित हो चुके तीन तलाक बिल को आज राज्यसभा की पटल पर रखा गया। बता दें कि कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 पेश किया। प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक निषेध विधेयक मानवता, महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता सुनिश्चित करने वाला है। इसी बीच प्रसाद ने सदन में मौजूद सदस्यों से अपील की कि वह तीन तलाक से जुड़े कानून को राजनीति के चश्मे या वोटबैंक की राजनीति से नहीं देखें और उसका समर्थन करें। 

इसे भी पढ़ें: JDU पर बरसीं राबड़ी देवी, कहा- तीन तलाक का विरोध महज दिखावा है

तीन तलाक बिल को लेकर भाजपा ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। हालांकि इस बिल को राज्यसभा में भाजपा के लिए पास कराना इतना आसान नहीं है क्योंकि जेडीयू इस बिल का समर्थन नहीं कर रही है और वह सदन से वॉकआउट कर दिया।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़