CM खट्टर के कश्मीरी लड़कियों वाले बयान पर भारत के साथ ही पाकिस्तान से भी आने लगी प्रतिक्रिया

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 10 2019 3:13PM
CM खट्टर के कश्मीरी लड़कियों वाले बयान पर भारत के साथ ही पाकिस्तान से भी आने लगी प्रतिक्रिया
Image Source: Google

मनोहर लाल खट्टर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि हमारे मंत्री ओपी धनकर अकसर कहते हैं कि वह बिहार से ''बहू'' लाएंगे। इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे। गौर करने वाली बात है कि सीएम खट्टर ये बातें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की सफलता पर बोल रहे थे

जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 हटाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने की कवायद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत सभी देशवासियों को कश्मीर में एक नई सुबह नए सवेरे का इंतजार है। पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के नागरिकों व युवाओं को संबोधित करते हुए नई राजनीतिक व्यवस्था की बात की और वहां के नौजवानों, बहनों-बेटियों से अपने क्षेत्र के विकास की कमान संभालने का भी आग्रह भी किया। एक तरफ जहां जम्मू कश्मीर और वहां के नागरिकों को मुख्यधारा में लाने और देश से पूरी तरह से जोड़ने में प्रधानमंत्री मोदी लगे हैं वहीं उनकी पार्टी के नेता कश्मीर के प्रति अपनी फुहड़ सोच का सरेआम प्रदर्शन करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक और 370 झांकी है, सबसे बड़ा मास्टर स्ट्रोक बाकी है

भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के मुजफ़्फ़रनगर विधायक विक्रम सैनी का कश्मीरी लड़कियों पर दिए बयान के एक दिन बाद ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कश्मीर की लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया है। खट्टर के बयान कि अनुछेद 370 निरस्त होने से कश्मीर से लड़कियों को शादी के लिए लाया सकता पर देशभर से प्रतिक्रया का दौर शुरू हो गया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने तो खट्टर को सड़क छाप रोमियो की संज्ञा दे दी। स्वाति मालीवाल ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए। मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं।

बता दें कि मनोहर लाल खट्टर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि हमारे मंत्री ओपी धनकर अकसर कहते हैं कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे। इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे। गौर करने वाली बात है कि सीएम खट्टर ये बातें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की सफलता पर बोल रहे थे। इस पंक्ति को कहते वक्त मनोहर लाल खट्टर हंसे भी, साथ ही उन्होंने कहा, "मजाक़ की बातें अलग हैं लेकिन अगर समाज में रेशियो ठीक बैठेगा तो संतुलन ठीक होगा। 



इस बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी खट्टर को जमकर निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणायोग्य है और दिखाता है कि आरएसएस की वर्षों तक की ट्रेनिंग एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति के दिमाग के साथ क्या करती है। 
खट्टर के बयान का देश में विरोध तो हो ही रहा था वहीं हर मामले में अपनी टांग अड़ाने वाले पाकिस्तान की तरफ से भी इस मौके पर सवाल खड़े किए गए। पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट किया है, "अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाए जाने के बाद जितने भी ताक़तवर भारतीय लोग कश्मीरी लड़कियों से जबरन शादी करने की योजना बना रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप