असली ‘आदर्श’ सोसाइटी बना रही है हमारी NDA सरकार: नरेंद्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 18 2018 6:17PM
असली ‘आदर्श’ सोसाइटी बना रही है हमारी NDA सरकार: नरेंद्र मोदी
Image Source: Google

महाराष्ट्र सरकार के 18 हजार करोड़ की वृहद आवासीय योजना की आधारशिला रखे जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि राजग सरकार व्यापक ‘‘आदर्श’’ समाज बनाने की दिशा में काम कर रही है।

कल्याण (महाराष्ट्र)। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर उनके शासन काल में महाराष्ट्र में हुए आदर्श घोटाले को लेकर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार जन आवास योजनाओं के जरिये आदर्श समाज बना रही है। तत्कालीन कांग्रेस और राकांपा सरकार दक्षिण मुंबई में एक बहुमंजिला इमारत के निर्माण में कथित अनियमितताओं से संबंधित आदर्श आवासीय सोसाइटी घोटाले से हिल गई थी। 



 
महाराष्ट्र सरकार के 18 हजार करोड़ की वृहद आवासीय योजना की आधारशिला रखे जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि राजग सरकार व्यापक ‘‘आदर्श’’ समाज बनाने की दिशा में काम कर रही है। आम चुनावों से कुछ महीने पहले दिये गए इस भाषण में मोदी ने कहा, ‘‘...यह वो आदर्श सोसाइटी नहीं है जो पुरानी सरकार में चर्चा का विषय रही थी। हम असली आदर्श समाज बना रहे हैं जहां एक आम परिवार की अकांक्षाएं साकार हो रही हैं।’’ 
 
मोदी ने कहा कि जब आधारभूत परियोजनाओं की बात आती है तो राजग सरकार ‘‘संस्कार, सरोकार और रफ्तार’’ के मामले में पूर्ववर्ती संप्रग सरकार से अलग है। उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार ने बीते चार सालों के दौरान गरीब और सीमांत वर्ग के लोगों के लिये 1.25 करोड़ घर बनाए हैं जबकि संप्रग शासन में 2010 से 2014 के बीच 25.5 लाख घर बने थे। प्रधानमंत्री ने पिछली सरकार में मेट्रो परियोजनाओं के काम की धीमी गति को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उपनगरीय घाटकोपर से वर्सोवा के बीच पहली मेट्रो लाइन बनाने में आठ साल लग गए। 
 


 
उन्होंने कहा कि इसके विपरीत भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 275 किलोमीटर के दायरे में फैली मेट्रो लाइन का नेटवर्क तैयार कर रही है जो 2024 तक मुंबईवासियों को सुगमता से एक हिस्से से दूसरे हिस्से में सुगमतापूर्वक जाने में मददगार होगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video