जोधपुर हिंसा का जिक्र करते हुए नड्डा का गहलोत पर तंज, "जब रोम जल रहा था, तो नीरो बांसुरी बजा रहा था"

जोधपुर हिंसा का जिक्र करते हुए नड्डा का गहलोत पर तंज,
Twitter

नड्डा ने आगे कहा कि राजस्थान संस्कारों के लिए, शांति के लिए, विकास के लिए, संस्कृति के लिए जाना जाता है। लेकिन राजस्थान का आज का नेता भ्रष्टाचार से, अनाचार से जुड़ा है। दलितों पर, महिलाओं पर उत्पीड़न करने वाली उनकी सरकार है। उन्होंने कहा कि विपक्षियों ने कभी अपने भाषण में बुनियादी सुविधाओं की चर्चा नहीं की।

राजस्थान में इन दिनों कई हिंसा की खबरें देखने को मिली। पहले करौली और बाद में जोधपुर हिंसा को लेकर यहां की राजनीति भी खूब गर्म रही। भाजपा लगातार राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर हिंसा को लेकर हमलावर है। इन सबके बीच आज भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान पहुंचे थे जहां उन्होंने सूरतगढ़ में बूथ अध्यक्षों के संकल्प सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने हाल में ही राजस्थान में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर अशोक गहलोत की सरकार पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि आज अखबार खोलो तो कभी करौली, कभी जोधपुर, की घटनाओं के समाचार दिखते हैं। जिस दिन जोधपुर में लोग सड़कों पर थे, उस दिन गहलोत साहब जयपुर में अपना जन्मदिन मना रहे थे। उन्होंने कहा कि "जब रोम जल रहा था, तो नीरो बांसुरी बजा रहा था," ये स्थिति इन्होंने खड़ी कर दी है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा में शामिल होंगे राहुल द्रविड़! चुप्पी तोड़ते हुए टीम इंडिया के कोच ने दिया यह जवाब

नड्डा ने आगे कहा कि राजस्थान संस्कारों के लिए, शांति के लिए, विकास के लिए, संस्कृति के लिए जाना जाता है। लेकिन राजस्थान का आज का नेता भ्रष्टाचार से, अनाचार से जुड़ा है। दलितों पर, महिलाओं पर उत्पीड़न करने वाली उनकी सरकार है। उन्होंने कहा कि विपक्षियों ने कभी अपने भाषण में बुनियादी सुविधाओं की चर्चा नहीं की। ये चर्चा करेंगे तो दंगों की करेंगे, जाति की करेंगे, समाज को बांटने की चर्चा करेंगे। नड्डा ने दावा किया कि हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की चर्चा करते हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार गांव, गरीब, पीड़ित, शोषित, किसान, महिला, युवाओं को मजबूत करने के लिए योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सही मायने में किसी ने काम किया है तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। 11 करोड़ किसानों को साल में 6,000 रुपये की मदद दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: 10 और 11 मई को राजस्थान दौरे पर रहेंगे भाजपा के रार्ष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदल दी है। पहले हमारे विपक्षी जातिवाद, संप्रदायवाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद के आधार पर चुनाव लड़ते थे। लेकिन आज उन्हें भी मजबूरी में विकास की बात करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने अपना जीवन खादी के लिए लगा दिया था। लेकिन कांग्रेसी 70 साल में भी खादी का उत्थान नहीं कर पाए। 2021-22 के मार्च में 1.15 लाख करोड़ रुपये का टर्नऑवर खादी ने किया है। खादी का उत्थान भी मोदी सरकार में हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले भारत मदद मांगने वाले देश के रूप में जाना जाता था। लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया को मदद देने जाते हैं, मदद लेने नहीं जाते। हमने देश में 190 करोड़ से ज्यादा टीके तो लगाए ही हैं, साथ ही 18.5 करोड़ वैक्सीन भारत ने 100 देशों को भी दी हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।