असम में भाजपा सरकार को घेरने में साथ आये क्षेत्रीय दल, चुनाव से पहले महागठबंधन की तैयारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   07:20
असम में भाजपा सरकार को घेरने में साथ आये क्षेत्रीय दल, चुनाव से पहले महागठबंधन की तैयारी

उसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार जाहनु बरुआ समेत कई जाने माने नागरिकों ने हिस्सा लिया। सूत्रों के अनुसार जन सम्मेलन के बाद बंद कमरे में कई घंटे तक चली चर्चा के बाद पार्टी का नाम तय किया गया।

तेजपुर/ गुवाहाटी। असम में अगले साल विधानसभा में भाजपा सरकार से दो-दो हाथ करने के लिए मंगलवार को एक नया क्षेत्रीय दल उभरा। सूत्रों ने बताया कि संयुक्त आचंलिक दल, असोम नामक इस पार्टी का गठन तेजपुर में सामाजिक संगठन आंचलिकताबाद सुरक्षा मंच द्वारा आयोजित जन सम्मेलन में किया गया। उसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार जाहनु बरुआ समेत कई जाने माने नागरिकों ने हिस्सा लिया। सूत्रों के अनुसार जन सम्मेलन के बाद बंद कमरे में कई घंटे तक चली चर्चा के बाद पार्टी का नाम तय किया गया।

आंचलिकताबाद सुरक्षा मंच के संयोजक अरूप बारबोरा ने संवाददाओं को बताया कि नयी पार्टी की औपचारिक घोषणा बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में की जाएगी और यह सत्ता से भाजपा जैसी ‘सांप्रदायिक शक्ति’ को हटाने के लिए समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय संगठनों के साथ मिलकर काम करेगी। बाद में उन्होंने कहा, ‘‘निर्णय ले लिया गया है। हम कल इसकी घोषणा करेंगे।’’ संयुक्त आचंलिक दल, असोम हाल के समय में गठित तीसरा क्षेत्रीय राजनीतिक संगठन है जिनका लक्ष्य राज्य की भाजपा सरकार से दो- दो हाथ करना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।