PM से चक्रवात प्रभावित सभी राज्यों के लिए आर्थिक सहायता देने का अनुरोध करूंगा: आठवले

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 22, 2021   16:37
PM से चक्रवात प्रभावित सभी राज्यों के लिए आर्थिक सहायता देने का अनुरोध करूंगा: आठवले

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए चक्रवात प्रभावित कोंकण क्षेत्र का दौरा किया, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फसल का नुकसान होने के चलते प्रभावित किसानों को प्रति एकड़ 50,000 रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

पणजी। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चक्रवात ताउते के चलते प्रभावित होने वाले सभी राज्यों को आर्थिक सहायता प्रदान करने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में आए इस चक्रवात के कारण गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में जानमाल की हानि हुई। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने वास्को शहर में संवाददाताओं से कहा, चक्रवात से प्रभावित गुजरात का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य के लिए 1,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। 

इसे भी पढ़ें: मैं कम से कम जमीन पर जाकर हालात का जायजा तो ले रहा हूं न कि हेलीकॉप्टर में : ठाकरे 

हालांकि, उन्होंने अन्य राज्यों को भी अपने वहां हुई हानि का आकलन करने और अपने दावे को केंद्र को सौंपने को कहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए चक्रवात प्रभावित कोंकण क्षेत्र का दौरा किया, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फसल का नुकसान होने के चलते प्रभावित किसानों को प्रति एकड़ 50,000 रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।