रोजगार और शिक्षण संस्थानों में मराठाओं को मिलेगा आरक्षण: फड़णवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 19 2018 12:15PM
रोजगार और शिक्षण संस्थानों में मराठाओं को मिलेगा आरक्षण: फड़णवीस
Image Source: Google

सरकार ने राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को मंजूर कर लिया और मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण देने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने रविवार को यह जानकारी दी।

मुंबई। सरकार ने राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को मंजूर कर लिया और मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण देने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आयोग की सिफारिश के मुताबिक समुदाय को नई श्रेणी ‘सामाजिक और शैक्षिक पिछड़ा वर्ग’ के तहत आरक्षण दिया जाएगा। राजनीतिक रूप से प्रभावी मराठा समुदाय प्रदेश की कुल आबादी का करीब 30 फीसदी है।

महाराष्ट्र विधानसभा के शीत सत्र की पूर्व संध्या पर मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य मंत्रिमंडल ने मराठा आरक्षण के लिये पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आरक्षण कितना होगा यह तय करने के लिये मंत्रिमंडल की उप-समिति बनाई गई है जिसे आगामी सत्र में पेश किये जाने वाले विधेयक (आरक्षण मंजूर करने संबंधी) के तकनीकी पहलुओं को देखने की जिम्मेदारी दी गई है।’’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video