प्रदेश के सभी 18 मंडलों में बनाए जाएंगे अटलीजी के नाम पर आवासीय विद्यालय: योगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 16 2019 4:08PM
प्रदेश के सभी 18 मंडलों में बनाए जाएंगे अटलीजी के नाम पर आवासीय विद्यालय: योगी
Image Source: Google

पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 18 मंडलों में अटली जी के नाम पर आवासीय विद्यालय बनाये जायेंगे और प्रदेश सरकार बटेश्वर में उनके नाम पर स्मारक भी बनवा रही है।

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के 18 मंडलों में अटली जी के नाम पर आवासीय विद्यालय बनाये जायेंगे। इसके साथ ही उनके नाम नाम पर बटेश्वर में एक स्मारक भी बनाया जा रहा है। राजधानी के लोकभवन में शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: ममता ने वाजपेयीजी को दी श्रद्धांजलि, बोलीं- उनके सिद्धांतों को ध्यान रखें

पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 मंडलों में अटली जी के नाम पर आवासीय विद्यालय बनाये जायेंगे और प्रदेश सरकार बटेश्वर में उनके नाम पर स्मारक भी बनवा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि अटल जी की स्मृति में डीएवी कॉलेज, कानपुर में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना के लिए भी पांच करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया और कहा कि आज भी सभी की जुबां पर अटल जी का ही नाम है और हर किसी के मन में उनके लिए सम्मान है। योगी ने कहा कि अटल जी की नजर में कोई भी व्यक्ति छोटा बड़ा नहीं था। वो सदैव कहते थे कि मैं मरने से नहीं डरता हूं, बदनामी से डरता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी के विचार प्रेरणा के स्त्रोत हैं। उन्होंने राजनीति में पारदर्शिता के साथ काम किया। उन्होंने अखंड भारत का सपना देखा था। (जम्मू कश्मीर से)अनुच्छेद 370 (के प्रावधानों को) हटाकर सरकार ने उनको श्रद्धांजलि दी है। 



इसे भी पढ़ें: काल के कपाल पर लिखने-मिटाने वाली विराट आवाज थे अटल बिहारी वाजपेयी

योगी ने कहा अटल जी के सम्मान में प्रदेश सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं और लखनऊ में बने इकाना स्टेडियम का नाम अटल जी के नाम पर रखा गया है, इसके साथ ही लखनऊ में चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रक्रिया में है जबकि बलरामपुर में केजीएमयू का सेटेलाइट सेंटर स्थापित किया जा रहा है, जिसे कालांतर में मेडिकल कॉलेज के रूप में विकसित किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने 25 दिसंबर को लोकभवन में अटल जी की 25 फुट की प्रतिमा का अनावरण करने की घोषणा की।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video