Rishabh Pant Car Accident: ऋषभ पंत की जान बचाने वाले कंडक्टर और ड्राइवर को मिला अब ये ईनाम

driver and conductor
ANI Image
रितिका कमठान । Dec 31 2022 11:39AM
भारतीय टीम के क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का जबरदस्त एक्सीडेंट के बाद से हर कोई उनकी हेल्थ को लेकर चिंतित है। एक्सिडेंट के बाद ऋषभ पंत खुद से गाड़ी की स्क्रीन तोड़कर बाहर निकले थे। इसके बाद उनकी गाड़ी में जबरदस्त आग लगी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर को एक बड़े हादसे का शिकार हो गए थे। रुड़की के पास ही उनकी कार का जबरदस्त एक्सीडेंट हुआ था, जिसके बाद उन्हें हरियाणा रोडवेज की बस के बस ड्राइवर और कंडक्टर ने बचाया था।

रोडवेज बस के ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत सिंह ने एंबुलेंस बुलाकर ऋषभ पंत को अस्पताल भिजवाया था। दोनों कर्मचारियों द्वारा किए गए इस जबरदस्त काम के बाद उन्हें सम्मानित किया गया है। सुशील और परमजीत को पानीपत डिपो की ओर से सम्मानित किया गया है। वहीं उत्तराखंड सरकार ने भी फैसला किया है कि दोनों कर्मचारियों को खास सम्मान दिया जाएगा। दोनों कर्मचारियों ने मानवता के लिए काम किया है। आज के समय में दोनों ने सेल्फलेस होकर मदद की, जो काफी सराहनीय है। दोनों का सम्मान किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि जब सुनील और परमजीत ने गाड़ी देखकर मदद करने का फैसला किया तब तक उन्हें नहीं पता था की गाड़ी में ऋषभ पंत है। दोनों ने एक घायल व्यक्ति की मदद की, जो बेहद प्रशंसनीय कार्य है। किसी भी घायल व्यक्ति की मदद करना समाज के लिए अच्छा संदेश देने का काम है वरना आज के समय में लोग वीडियो बनाने में लग जाते है। मगर दोनों ने बहादुरी दिखाकर घायल को अस्तपाल पहुंचाने में मदद की जो सराहनीय कदम है।

देरी होने पर हो जाता बड़ा हादसा

बता दें कि जैसे ही बस कंडक्टर परमजीत और ड्राइवर सुनील ने ऋषभ पंत को बाहर निकाला उसके 5-7 सेकेंड में ही उनकी गाड़ी में आग लग गई थी। हादसे में ऋषभ पंत काफी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनकी पीठ पर काफी चोटें आई थी। अगर इस समय में उन्हें गाड़ी से बाहर नहीं निकाला जाता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। 

अन्य न्यूज़