पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें केंद्र सरकार की असंवेदनशीलता का नमूना: गहलोत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   10:08
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें केंद्र सरकार की असंवेदनशीलता का नमूना: गहलोत

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ेगी, परिवहन लागत बढ़ेगी, कृषि निवेश महंगा होगा। मुख्यमंत्री के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आम लोगों की पीड़ा को समझती हैं और वह उनके साथ खड़ी हैं।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को पेट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यह उसकी असंवेदनशीलता का परिचायक है। गहलोत ने ट्वीट करके कहा, ‘‘देश में ईंधन की बढ़ती कीमतें भाजपा के पूरी तरह असंवेदनशील शासन का एक नमूना है। राजग सरकार ऐसे समय में मुनाफा कमा रही है जबकि आम जनता पहले ही इतनी सारी दुश्वारियों से दो चार है। सरकार को लोगों को निचोड़ना बंद करना चाहिए।’’

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में सोमवार को देशभर में जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करके राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपे। गहलोत ने कहा कि पिछले एक महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगभग हर दिन बढ़ोतरी हुई है। इस तरह की निरंतर कीमतों में बढ़ोतरी गलत नीतियों का परिणाम है। पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ेगी, परिवहन लागत बढ़ेगी, कृषि निवेश महंगा होगा। मुख्यमंत्री के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आम लोगों की पीड़ा को समझती हैं और वह उनके साथ खड़ी हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।