रूपाणी मंत्रिमंडल का विस्तार, कांग्रेस छोड़कर आये चावड़ा बने मंत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 4:42PM
रूपाणी मंत्रिमंडल का विस्तार, कांग्रेस छोड़कर आये चावड़ा बने मंत्री
Image Source: Google

वडोदरा जिले के मांजलपुर से भाजपा विधायक योगेश पटेल और जामनगर पश्चिम से विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा को भी मंत्री बनाया गया है। जडेजा भी कांग्रेस से आये थे।

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया जिसमें तीन सदस्यों को शामिल किया गया है। इनमें कांग्रेस छोड़कर आये जवाहर चावड़ा को मंत्री पद का ईनाम मिला है, जिन्होंने एक दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। वडोदरा जिले के मांजलपुर से भाजपा विधायक योगेश पटेल और जामनगर पश्चिम से विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा को भी मंत्री बनाया गया है। जडेजा भी कांग्रेस से आये थे।

इसे भी पढ़ें: राहुल के संसदीय क्षेत्र के भी लोग काम के लिए आते हैं गुजरात: विजय रुपाणी

गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली ने उन्हें पद की शपथ दिलायी। दोपहर बाद आयोजित शपथ समारोह के बाद गांधीनगर स्थित राज भवन के बाहर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने संवाददाताओं को बताया, ‘विजय रूपाणी के मंत्रिमंडल का आज विस्तार किया गया, जिसमें तीन मंत्रियों को शामिल किया गया। पटेल ने कहा, ‘जवाहर चावड़ा को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकि योगेश पटेल और धर्मेंद्र सिंह जडेजा को राज्य मंत्री बनाया गया है। बाद में उनके विभाग आवंटित किये जाएंगे।’

इसे भी पढ़ें: मुसलमानों की स्थिति दूसरे राज्यों से बेहतर, रुपाणी बोले- खत्म हो वोट बैंक की राजनीति



राजभवन के अंदर बिना किसी पूर्व घोषणा के आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री, मंत्रियों और कुछ शीर्ष अधिकारियों सहित कुछ चुनिंदा लोग शामिल हुये। मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्रियों की संख्या 24 हो गई है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story