राजस्थान उपचुनाव: सचिन पायलट बोले, तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी कांग्रेस

Sachin Pilot
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का तीन साल का कार्यकाल बचा है लेकिन इन उपचुनाव से एक संदेश पूरे देश को जायेगा की राजस्थान समेत पूरे मुल्क में लोग चाहते है कि इस केन्द्र सरकार की आखों को खोला जाये। उन्होंने कहा कि जिस घंमड और अभिमान से वह राज कर रहे हैं उनको जवाब देना जरूरी है।
जयपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को विश्वास व्यक्त किया कि राज्य में तीनों विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य असम में भी कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। पायलट ने मंगलवार को सुजानगढ़, सहाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित नामांकन रैलियों को संबोधित किया। सुजानगढ़ में पायलट ने कहा, ‘‘राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है और तीनों पर कांग्रेस जीतेगी। मुझे पूरा विश्वास है कि जिस प्रकार हमारी सरकार ने काम किया, क्षेत्र को आगे ले जाने का जो दायित्व निभाने का काम किया है उसमें आप लोग भी भागीदार बनेंगे।’’ उन्होंने दावा किया कि असम में सत्ता परिवर्तन होगा और वहां पर कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इसके साथ ही पायलट ने कृषि कानूनों, बढ़ती महंगाई व पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का तीन साल का कार्यकाल बचा है लेकिन इन उपचुनाव से एक संदेश पूरे देश को जायेगा की राजस्थान समेत पूरे मुल्क में लोग चाहते है कि इस केन्द्र सरकार की आखों को खोला जाये। उन्होंने कहा कि जिस घंमड और अभिमान से वह राज कर रहे हैं उनको जवाब देना जरूरी है। 

इसे भी पढ़ें: एनडीए का एजेंडा विकास का, कांग्रेस और डीएमके का एजेंडा वंशवाद का: नरेंद्र मोदी

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने भी जनसमूह को संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान के सुजानगढ़, चुरू और राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है जहां 30 मार्च नामांकन करने का अंतिम दिन था। 31 मार्च को जांच की जाएगी जबकि तीन अप्रैल तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। 17 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा जबकि मतगणना दो मई को करवाई जाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़