राहुल गांधी बहुत बदल गए हैं, एक कॉल से खुश हुए संजय राउत, ट्वीट कर कही ये बात

Sanjay Raut
Creative Common
अभिनय आकाश । Nov 21, 2022 12:34PM
संजय राउत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त होने के बावजूद राहुल गांधी ने रात को फोन किया मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्हें राउत को फोन कर कहा कि हमें आपकी चिंता हो रही थी। एक राजनीतिक साथी को झूठे मामले में फंसाकर 110 दिनों तक जेल में प्रताड़ित किया जाना दुखद है।

इस समय तरह-तरह के मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति गरमा रही है। वीर सावरकर पर कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के बयानों की गूंज भी सुनाई दे रही है। राहुल गांधी की बीजेपी, शिंदे गुट ने जमकर आलोचना की थी। इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज के खिलाफ दिए गए बयानों को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा विपक्ष के निशाने पर है.. इस बात की जानकारी खुद संजय राउत ने दी है कि राहुल गांधी ने रात में उन्हें फोन किया था। संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी बहुत बदल गए हैं और यही बदलाव की वजह है कि लोग अपनापन समझकर उनकी 'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम दिन राहुल गांधी बोले, अनुभव समृद्धकारी रहा

संजय राउत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त होने के बावजूद राहुल गांधी ने रात को फोन किया मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्हें राउत को फोन कर कहा कि हमें आपकी चिंता हो रही थी। एक राजनीतिक साथी को झूठे मामले में फंसाकर 110 दिनों तक जेल में प्रताड़ित किया जाना दुखद है। हाल ही में स्वतंत्र वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर कई तरह के आरोप लगे हैं। ठाकरे समूह के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वह राहुल गांधी के बयान से सहमत नहीं हैं। इसलिए स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के मुद्दे को उठाने का कोई कारण नहीं था।। 

इसे भी पढ़ें: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र चरण के अंतिम दिन में, रविवार को मध्य प्रदेश में करेगी प्रवेश

इस मुद्दे के उठाए जाने से न केवल शिवसेना को झटका लगा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता भी सहमे हुए हैं। राहुल गांधी को ऐसा बयान देने की जरूरत नहीं थी। संजय राउत ने चेतावनी दी थी कि इससे महाविकास अघाड़ी में फूट पड़ सकती है। साथ ही राहुल गांधी द्वारा सावरकर को लेकर दिए गए बयान से भी माविया नाराज बताए जा रहे हैं। इस बीच, हमें वीर सावरकर पर गर्व है। हमारी राय है कि इतिहास में क्या हुआ और क्या नहीं हुआ, इसकी चिंता करने के बजाय एक नया इतिहास रचा जाना चाहिए। राहुल गांधी को इस पर ध्यान देना चाहिए। संजय राउत ने कहा था कि हमारी लगातार मांग है कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए।

अन्य न्यूज़