संजीव बालियान बोले, पश्चिमी UP को दे दो JNU, Jamia में 10% आरक्षण, देश विरोधी नारेबाजी हो जाएगी बंद

संजीव बालियान बोले, पश्चिमी UP को दे दो JNU, Jamia में 10% आरक्षण, देश विरोधी नारेबाजी हो जाएगी बंद

मेरठ में सीएए के समर्थन में हो रही रैली में बीजेपी सांसद बालियान ने कहा कि ''मैं राजनाथ जी (केंद्रीय रक्षा मंत्री) से निवेदन करूंगा, जो (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) जेएनयू और जामिया (मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय) में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है।

देशभर में सीएए को लेकर प्रदर्शन जारी है। वहीं बीजेपी सीएए के समर्थन और इससे जुड़े मिथकों को दूर करने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है। अपने बयानों से सुर्खियां अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले केद्रीय मंत्री संजीव बालियान एक बार फिर से अपने बयान की वजह से चर्चा में हैं। उन्होंने कहा कि जामिया और जेएनयू जैसे संस्थानों में पश्चिमी यूपी के छात्रों को 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था हो तो देशविरोधी नारेबाजी बंद हो जाएगी।

दरअसल, मेरठ में सीएए के समर्थन में हो रही रैली में बीजेपी सांसद बालियान ने कहा कि  'मैं राजनाथ जी (केंद्रीय रक्षा मंत्री) से निवेदन करूंगा, जो (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) जेएनयू और जामिया (मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय) में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वहां 10 फीसदी आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ने की और कोई नारा नहीं लगा पाएगा। बालियान ने कहा कि देश के खिलाफ नारा लगाने की फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी। ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भूमि है।' इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने हिंदुस्तान और पाकिस्तान में हिंदुओं और मुसलमानों की जनसंख्या में अंतर का बी उल्लेख किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।